Invalid slider ID or alias.

स्पिल मैके के तत्वावधान में गायन की कार्यशालाऐ भदेसर क्षेत्र मे हुई।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। स्पिक मैके चित्तौड़गढ़ चैप्टर के तत्वावधान में आयोजित गायन की कार्यशाला प्रस्तुति दो विद्यालयों में हुई। भारत सरकार के कला और संस्कृति मंत्रालय से राष्ट्रीय फेलोशिप प्राप्त गायन की कलाकार अत्री कोटल की गायन की कार्यशाला हुई। पंचायत समिति भदेसर क्षेत्र के राजकीय कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय नाहरगढ़ में हुई। यहां दीप कुवंर वार्डन के निर्देशन में कोटल की कार्यशाला संपन्न हुई। कविता कुमारी, सुनीता, रेणु कुमारी उपस्थित थे। दूसरी प्रस्तुति मां शारदे आवासीय बालिका विद्यालय नाहरगढ़ में
वर्षा सरगरा के निर्देशन में कार्यशाला हुई। मधुबाला भंडारी तथा एनजीओ ओएसिस से कवीश, स्पिक मैके से शुभम् बैरागी व बालकिशन जोशी उपस्थित थे।
स्पिक मैके के जे.पी.भटनागर ने दोनों स्थानों पर नृत्य, वादन और गायन के बारे में बताया तथा स्पिक मैके के द्वारा कराये जा रहे विभिन्न कार्यक्रमो के बारे में बताया। गायिका अत्री के साथ तबले पर संगत कर रही देवर्ना माना भी कोलकाता से है। कलाकार द्वारा बच्चों को सुरो से परिचित कराया। बताया कि सुर, ताल व लिरिक के बारे में बताकर बच्चों को अभ्यास कराया। शास्त्रीय गायन की प्रस्तुति दी। तीन ताल में सबसे पॉपुलर रचना सुनाई। भटनागर ने बताया की 21 नवंबर सोमवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय धनेत कलां में पहली प्रस्तुति 1.30 बजे होगी तथा दूसरी प्रस्तुति राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय डगला का खेड़ा में 2.45 बजे होगी।

Don`t copy text!