Invalid slider ID or alias.

राज्यमंत्री जाड़ावत ने जयपुर प्रवास पर शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला से मुलाकात कर चित्तौड़ विधानसभा क्षेत्र में शिक्षा के संदर्भ में विभिन्न मांगों के प्रस्ताव सौंपे।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़।अध्यक्ष राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण बोर्ड राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने विभिन्न मांगो को लेकर राजस्थान सरकार के शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला से मुलाकात कर प्रस्ताव सौंपे।
जयपुर प्रवास पर रहे राज्यमंत्री ने शिक्षा मंत्री से मुलाकात करते हुए चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र की आवलहेड़ा में राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय को सह शिक्षा में रूपांतरण करने हेतु प्रस्ताव सौंपते हुए कहा है की स्थानीय ग्रामीणों व छात्र छात्राओं के मांग को देखते हुए तथा प्रतिवर्ष विद्यालय में रिक्त एडमिशन नहीं रहे तथा बच्चो को एडमिशन हेतु अन्य गांवों के विद्यालय में नही जाना पड़े एवं सह शिक्षा से हमारे सामाजिक जीवन की प्रगति के लिए अत्यावश्यक है। सह शिक्षा में लड़के-लड़कियों के लिए अलग-अलग विद्यालयों की आवश्यकता नहीं होगी, इससे ग्रामीण वर्ग के समाज में लड़के-लड़कियों को एक समान होने का जागरूकता फैलेगा जिससे अच्छा संदेश जाएगा।
अन्य प्रस्ताव में उन्होने समसा के द्वारा चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र के विद्यालयो में कार्य कराने के सन्दर्भ में तथा पूर्व में विकास कार्यों की शीघ्र स्वीकृति कराने हेतु आग्रह किया।
उन्होंने चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में 35 रिक्त पद भरने का शीघ्र आग्रह करते हुए कहा है की रिक्त पद होने से विद्यार्थियो को कही तरह की समस्या का सामना करना पड़ता है जिस पर शिक्षा मंत्री आश्वासन देते रिक्त पदों को शीघ्र भरने का भरोसा दिया।

Don`t copy text!