Invalid slider ID or alias.

मंत्री जाड़ावत ने जयपुर विद्युत भवन में सीएमडी से जिले में बिजली समस्या से निजात हेतु मुलाकात की।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने जयपुर प्रवास पर प्रमुख शासन सचिव (ऊर्जा) सीएमडी राजस्थान ऊर्जा विकास निगम लिमिटेड भास्कर ए सावंत से विधुत भवन जयपुर में किसानो की समस्या के संबंध में मुलाकात की।
उन्होंने चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र में अघोषित बिजली कटौती बंद किए जाने और किसानों को न्यूनतम 6 घंटे बिजली की पुख्ता व्यवस्था किए जाने के संबंध में कहां है कि प्रदेशभर में रबी की फसल की बुवाई हो रही है एवं किसानों को पिलाई है तो बिजली की महती आवश्यकता है किंतु विगत 5-7 दिन से यह देखने में आया है कि सुचारू व समय पर बिजली आपूर्ति नहीं हो रही है यहां तक कि दिन में 6 घंटे की बिजली बिजली नहीं मिल पा रही है किसान वर्ग में असंतोष देखने को मिल रहा है यह चिंता का विषय है।

राज्यमंत्री ने प्रमुख शासन सचिव को बताया कि किसान वर्ग पर पूर्व में ही प्राकृतिक मार पड़ती आ रही है इस पर बिजली की आपूर्ति सही से नहीं होने पर दोहरी तकलीफ उठानी पड़ रही है इस गंभीर समस्या का निदान करना अत्यंत आवश्यक है इस प्रकार घरेलू बिजली कटौती की जा रही है जिससे आम उपभोक्ता व्यथित है इस स्थिति में आम उपभोक्ता एवं किसान वर्ग की समस्या को देखते हुए अघोषित बिजली कटौती बंद किए जाने तथा न्यूनतम 6 घण्टे बिजली की व्यवस्था पुख्ता किया जाने के निर्देश जारी करावे।

इस पर प्रमुख शासन सचिव ऊर्जा सीएमडी भास्कर ने कहा है की वर्तमान में भीलवाड़ा के पास हाईटेंशन लाइन टूटी हुई है जिसकी आज रात्रि तक मरम्मत होने की संभावना है इसके दुरस्त होते ही बिजली आपूर्ति में जो व्यवधान उत्पन्न हो रहा है वो दूर होकर सुचारू रूप से विधुत आपूर्ति बहाल होगी अघोषित बिजली कटौती से भी निजात मिलेगी।

Don`t copy text!