Invalid slider ID or alias.

राज्यमंत्री ने छठ पूजा अवसर पर बेड़च नदी के तट पर पहुच शुभकामनाए दी।

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़।लोक आस्था के महापर्व छठ का चार दिवसीय अनुष्ठान सोमवार को उगते सूरज को अर्घ्य देने के साथ ही सम्पन्न हो गया है। कार्तिक माह की सप्तमी यानी सोमवार की सुबह भगवान भास्कर को अर्घ्य दिया गया। इस महापर्व में छठी मइया के साथ भगवान भास्कर (सूर्यदेव) की आराधना भी की जाती है।
इस अवसर पर अध्यक्ष राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण बोर्ड राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाडावत ने आज तड़के प्रातः 6 बजे बेड़च घाट पर पहुंचकर इस महापर्व की सभी को शुभकामनाएं दी।

बिहार मेवाड़ मैत्री समिति द्वारा आयोजित डाला छठ पूजा महोत्सव का समापन आज भगवान सूर्यनारायण को प्रातः कालीन उदयाचल अर्घ्य के साथ संपन्न हुआ बिहार मेवाड़ मैत्री समिति के अध्यक्ष पार्षद ब्रजकिशोर स्वदेशी ने बताया कि चित्तौड़गढ़ बेड़च नदी के घाट पर कल अस्ताचल भगवान सूर्यनारायण को सायं कालीन अर्घ्य समर्पित किया गया था रात्रि में भजन संध्या का आयोजन किया गया प्रातः चार बजे से ही श्रद्धालुओं का बेडच नदी घाट पर आगमन प्रारंभ हो गया श्रद्धालुओं ने नदी के जल में खड़े होकर भगवान सूर्यनारायण को अर्घ्य समर्पित किया कार्यक्रम के पश्चात सभी ने व्रतियों एवं अपने से बड़ों को प्रणाम किया बिहार मेवाड़ मैत्री समिति की ओर से प्रसाद वितरण किया गया साथ ही बिहार मेवाड़ मैत्री समिति के सदस्यों द्वारा राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत व नगर परिषद उपसभापति कैलाश पवार से छठ पूजा के अवसर पर घाट कम पढ़ने पर घाट का विस्तार करने की मांग की गई जिस पर उन्होने शीघ्र ही घाटों का विस्तार करवाने का आश्वासन दिया निश्चित रूप से घाटों के विस्तार से आगामी वर्षों में श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या के साथ सुविधाओं का भी विस्तार हो सकेगा।
इस अवसर पर राज्यमंत्री, नगर परिषद उपसभापति व समिति संरक्षक संतोष कुमार पाठक, विक्रांत पांडे, रणजीत सिंह, हरेराम शर्मा, मनोज साहू , सुनील सिंह कांग्रेस प्रवक्ता राजेश सोनी पार्षद कन्हैया लाल माली चित्तौड़गढ़ के गणमान्य नागरिक एवं जनप्रतिनिधियों ने भी कार्यक्रम में पहुंचकर व्रतियों को शुभकामनाएं प्रेषित की।

Don`t copy text!