Invalid slider ID or alias.

बंधक बना अपहरण कर एक करोड़ रूपये की फिरौती मांगने के दो आरोपी गिरफ्तार, अपहृत व्यक्ति हरियाणा से दस्तयाब।

वीरधरा न्यूज़।चित्तोड़गढ़@डेस्क।


चित्तौड़गढ़। गंगरार थाना पुलिस ने खारखंदा निवासी मिट्ठुलाल जाट को अपहरण कर बंधक बना एक करोड़ रूपये की फिरौती मांगने के मामले मे दो आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार दोनो आरोपी मिठुलाल को कुत्ता दिलाने के बहाने दिल्ली बुला कर नीमराणा (अलवर) से अपहरण कर हरियाणा ले गये थें। आरोपियों नें मिठुलाल की पत्नि को फिरौती के रूपये नहीं देने पर मिठुलाल को जान से मारने की धमकी दी।
जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यन्त ने बताया कि दिनांक 20.08.2022 को प्रार्थीया गोल टेकरी खारखंदा थाना गंगरार निवासी आशा देवी पत्नी मिट्ठु लाल जाट ने थाना गंगरार पर रिपोर्ट दी, कि गोल टेकरी खारखंदा के पास स्थित आश्रम पर बाहर से साधु संत आते है। मेरे पति भी उक्त आश्रम पर आते जाते थे। कुछ दिन पुर्व एक संत के साथ आरोपी पुष्पेन्द्र सिंह भी यहा आया हुवा था। आरोपी पुष्पेन्द्र सिंह संत के साथ हमारे घर पर भी आया था। हमारे घर आने के बाद आरोपी ने मेरे पति मिट्ठुलाल को बताया था कि उसके दिल्ली मे बाहरी कुत्तो को पालने एवं उन्हे खरीदने बेचने का काम है। कुछ दिन पुर्व मुझ प्रार्थीया के घर जो कुत्ता है उसकी किसी कारण से मौत हो गई थी। जिसके बाद मेरे पति मिठु लाल ने आरोपी से संपर्क किया और हमारे यहा लेबर डॉग लाने के लिए कहा था। इस पर पुष्पेन्द्र ने उन्हे दिल्ली आने के लिए कहा था, जिस पर दिनांक 19.08.2022 को मेरे पति गंगरार स्टेशन चौराहा से गायत्री ट्रावेल्स की बस मे दिल्ली गये थे। दिनांक 20.08.22 को मुझ प्रार्थीया ने मेरे पति के मोबाइल नंबर 9079855149 पर फोन किया तो फोन बंद आ रहा था। सुबह करीब 10 बजे मेरे पति का मेरे पुत्र राहुल के मोबाइल जिसके नं. 8000932053 पर मेरे पति मिठु लाल के न. से फोन आया जिस पर उन्होेने मुझे बताया कि मैं मुसीबत में हूँ। मै बैक के खाता संख्या भेज रहा हु इस पर 1 करोड रूपए भेज दो। इस पर हमने उनसे पुछा की इतने रूपए क्यो चाहिए तो किसी और अज्ञात व्यक्ति ने हमे मैसेज करके बताया कि अगर रूपए नही दोगे तो हम इसको जान से मार देगे। इस पर हमने उन्हे कहा की हमारे पास इतने रूपए नही है तो आरोपी ने कहा की 25 लाख रूपए हमारे भेजे हुए खाता सख्या पर भेज दो और उन्होने कहा की अगर आज शाम तक 12 लाख रूपए नही दिए तो हम इसको जान से मार देगे। इस पर मेने वापस मेरे पति के नं. पर फोन किया तो उसने मुझे वाटसअप पर मेसेज करके बताया की अब यह फोन तब ओन होगा जब तुम इन बैंक खातो मे रूपए ट्रांसफर करवा दोगे। आरोपी एवं उसके साथियो ने मेरे पति को बंधक बना दिया है और उनको छोड़ने की एवज मे 25 लाख रूपए की मांग कर रहे है और धमकिया देते हुए कह रहे है की अगर किसी को कुछ कहा या पुलिस मे गये तो हम इसको जान से मार देगे। बन्धक बनाने एवं फिरोती मांगने के मामले में थाना गंगरार पर प्रकरण दर्ज अनुसंधान शुरू किया।
प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यन्त के निर्देश पर थानाधिकारी गंगरार शिवलाल पु.नि. के नेतृत्व में थाना गंगरार से एएसआई धुडाराम, कानि. धर्मपाल, वेदराम व साईबर सेल से कानि. रामावतार व प्रवीण की विशेष टीम का गठन कर तत्परता से फिरोती के लिए अपहरण कर बन्धक बनाये व्यक्ति की तलाश कर मुक्त कराने हेतु टीम को दिल्ली, हरियाणा की तरफ रवाना की गई। गठित टीम साईबर सेल के माध्यम से तकनीकी साधनो व हयुम्न इंटलिजेन्सी से साक्ष्यो का संकलन करती हुई गांव मातनहैल जिला झज्जर (हरियाणा) पहॅुची। जहां पर टीम को जांच पडताल से मालूम हुआ कि अपहृत व्यक्ति खारखन्दा थाना गंगरार निवासी मिठ्ठुलाल पिता लेहरूलाल जाट को भारत पिता जय प्रकाश जाट उम्र 21 साल निवासी मातन हैल पुलिस थाना सालावास जिला झज्जर हरियाणा द्वारा स्वयं के मकान में बंधक बना रखा है। जिस पर दिनांक 21.08.2022 बाद दोपहर गठित टीम द्वारा स्थानीय थाना की पुलिस चौकी मातनहेल से जाप्ता प्राप्त कर भारत जाट के मकान को चारो तरफ से घेरा बन्दी कर दबिश दी, तो अपहृत व्यक्ति मिठ्ठूलाल जाट को भारत जाट ने अपने मकान की पहली मंजील पर बने कमरे में बंन्धक बना रखा था जिसको कमरे से मुक्त कर दस्तयाब किया गया। भारत जाट पुलिस की आने की सुचना मिलने पर मौके से भागा। जिसको पुलिस जाप्ता द्वारा करीब 03-04 किलोमीटर पिछा कर घेराबन्दी कर गिरफतार किया गया। अपहृत मिठुलाल व आरोपी भारत जाट की सुचना पर टीम झज्जर से रवाना हो नारनोल दिनांक 21.08.2022 को सांयकाल घटना में सहयोगी जखराना पुलिस थाना बहरोड जिला अलवर हाल नई आबादी जमालपुर पुलिस थाना नारनोल जिला महेन्द्रगढ हरियाणा निवासी पुष्पेन्द्र सिंह पिता विजेन्द्र सिंह जाति यादव की तलाश कर नारनोल कस्बे से गिरफतार किया गया। घटना में प्रयुक्त वाहन थार जीप को आरोपी पुष्पेन्द्र सिंह के कब्जे से जप्त किया जाकर हरियाणा से रवाना हो टीम थाना गंगरार पहॅुची।
गिरफतार शुदा आरोपी भारत जाट व पुष्पेन्द्र सिंह से घटना के सम्बन्ध में विस्तृत पुछताछ में बताया कि हम बाबा के साथ यहां खारखन्दा आश्रम में आये थे। जहां से हमारी जान पहचान मिट्ठुलाल जाट से हुई थी। आज से करीब 04 माह पुर्व मिट्ठुलाल जाट के लडके की शादी में भी खारखन्दा आये थे। कुछ दिन पहले बाबा ने मिठ्ठु लाल जाट निवासी खारखन्दा से स्वयं के खाने के लिए अफिम मंगवाई थी। जिसके बदले में बाबा ने मिठ्ठुलाल को 1 लाख 50 हजार रूपये दिये थे। उस अफिम के लिए बाबा ने हमको बताया कि उक्त अफिम में मिलावट है अफिम सही नही हैं। जिस पर हमने कुत्ते खरीदने के बहाने मिट्ठुलाल जाट को फोन करके बुलाया। जिस पर दिनांक 19.08.2022 को मिट्ठुलाल जाट गंगरार से बस में बैठकर नीमराणा (अलवर) हाईवे पर रात्री 03 बजे उतर गया। वहां पर पहले से मौजूद आरोपी भारत जाट व पुष्पेन्द्र सिंह अपनी थार जीप लेकर मोजूद मिले। जिन्होने मिट्ठूलाल जाट को कुत्ता दिलाने के बहाने अपनी जीप में बिठाकर बन्धक बना लिया और हाईवे रोड से उसको गाडी में ले जाकर एक डुंगरी के पास ले जाकर डराने धमकाने लगे तथा दफन करने के लिए एक खड्डे में उतारा एवं मिट्ठूलाल जाट को सही सलामत वापस छोडने के लिए मिट्ठूलाल जाट से 01 करोड रूपये की मांग की। मिट्ठूलाल जाट द्वारा असमर्थता बताने पर पहले 50 लाख फिर 35 लाख रूपये की मांग की। जिस पर मिट्ठूलाल जाट ने 25 लाख के लगभग ही स्वयं व घरवालो के पास होना बताया। इसके बाद दोनो आरोपी मिट्ठुलाल जाट को गाडी में घुमाते रहे सुबह होने पर मिट्ठुलाल जाट को आरोपी भारत जाट के झज्जर जिले में मातनहैल स्थित मकान पर ले गये। जहां पर एक कमरे में बन्धक बना कर रखा तथा मिट्ठूलाल जाट का मोबाईल भी आरोपी भारत जाट ने अपने पास ले लिया तथा भारत जाट द्वारा मिठुलाल के मोबाइल से वाट्सअप कॉल करके उसकी पत्नि आशा देवी व बेटा राहुल से बात कर दो खाता नम्बर दिये और उनमे 25 लाख रूपये डलवाने के लिए बोला, रूपये नही डलवाने पर 05 किलो अफिम व 10 किलो गांजा के केस में फसवाने या मिट्ठुलाल जाट की हत्या कर लाश दफन करने की धमकी दी गई।
आरोपियों द्वारा पुलिस पकड से बचने के लिए अपने फोन का प्रयोग नही कर अपहृत मिट्ठुलाल जाट के मोबाईल फोन से ही वाट्स अप कॉल कर फिरोती की मांग की गई तथा मांग करने के बाद मोबाईल फोन को बन्द कर देते व पुनः मोबाईल चालु कर फिरोती की मांग करते। आरोपी पुष्पेन्द्र सिंह का अपहृत व्यक्ति मिट्ठूलाल जाट के परिजनो को नाम का ही पता था। पुष्पेन्द्र सिंह के मोबाईल नम्बर व निवास स्थान के बारे में कोई जानकारी नही थी। जिस पर पुलिस टीम द्वारा जांच पडताल की तो पाया की अपहृत व्यक्ति मिट्ठूलाल जाट के घर पर चार माह पुर्व लडके की शादी में आने से आरोपीगणो ने फोटो खिंचवाये गये थे। उक्त फोटो मिट्टुलाल जाट के परिजनो से प्राप्त कर फोटो व अपहृत मिट्टुलाल जाट के मोबाईल फोन की अन्तिम लॉकेशन के आधार पर पुलिस टीम द्वारा जिला झज्जर (हरियाणा) के मातनहैल पहुंच कर गहनता से जांच पडताल कर दोनो आरोपीयो को नाम जद कर गिरफ्तार किया गया तथा अपहृत मिट्ठुलाल जाट को सकुशल आरोपीगणो के चुंगल से मुक्त कराया गया। दोनो आरोपीगणो से विस्तृस्त अनुसंधान जारी है।
*गिरफ्तार अभियुक्त*:- 01. भारत पिता जय प्रकाश जाट उम्र 21 साल निवासी मातन हैल पुलिस थाना सालावास जिला झज्जर हरियाणा
02. पुष्पेन्द्र सिंह पिता विजेन्द्र सिंह जाति यादव उम्र 38 साल निवासी जखराना पुलिस थाना बहरोड जिला अलवर हाल निवासी नई आबादी जमालपुर, नारनोल पुलिस थाना नारनोल जिला महेन्द्रगढ हरियाणा।

Don`t copy text!