Invalid slider ID or alias.

जिले के समग्र विकास में औद्योगिक संस्थानों और संगठनों की अहम भूमिका- जिला कलक्टर पोसवाल।

वीरधरा न्यूज़।चित्तोड़गढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत मंगलवार को जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल और जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने रीको औद्योगिक क्षेत्र में वृक्षारोपण कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।
चित्तौड़गढ़ मार्बल लघु उद्योग संस्थान के परिसर में आयोजित कार्यक्रम में जिला कलक्टर पोसवाल ने औद्योगिक संगठनों की जनकल्याण और राष्ट्र चेतना में अहम भूमिका बताते हुए चित्तौड़गढ़ के औद्योगिक संगठनों की सराहना की। इस अवसर पर उन्होंने उद्यमियों से चित्तौड़गढ़ रीको औद्योगिक क्षेत्र में अधिक से अधिक पौधरोपण करने तथा ग्रीन औद्योगिक क्षेत्र बनाने का आह्वान किया।
जिला कलक्टर ने उद्यमियों के साथ औद्योगिक समस्याओं एवं राज्य सरकार द्वारा उद्यमियों के हितों के लिए मुख्यमंत्री लघु उद्योग प्रोत्साहन योजना एवं राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजना, राज उद्योग मित्र के बारे में जानकारी देते हुए इन योजनाओं का लाभ उठाते हुए जिला के समग्र विकास में योगदान देने की अपील की।

हर उपखंड पर विकसित होगा औद्योगिक क्षेत्र

जिला कलक्टर ने बताया कि बजट घोषणा के अनुसार जिले में प्रत्येक उपखण्ड पर औद्योगिक क्षेत्र बनाने की प्रक्रिया जारी है। औद्योगिक क्षेत्र सोणियाना को विकसित किया जा रहा है।
बेगूं के तेजपुर में रीको को औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने के लिए जमीन आवंटित की जा चुकी है। इसको शीघ्र विकसित किया जाएगा।
जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने कार्यक्रम में जिले के उद्यमियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि यहां के उद्यमी एवं औद्योगिक वातावरण काफी अच्छा है। जिले में नए निवेश की काफी संभावना है। कार्यक्रम में जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक सहीराम, क्षेत्रीय प्रबंधक भारद्वाज, उद्यमी गोंविद गदिया, गोपाल स्वरुप ओझा, संजय ढीलीवाल, भागचन्द मुन्दड़ा, जुगल किशोर बिड़ला, नरेन्द्र बल्दवा, अरविंद बल्दवा, जगदीश राठी, विपिन नाहर, जिला उद्योग केन्द्र के निजी सहायक सागर सेठ सहित मार्बल एसोसिएशन के पदाधिकारी उपस्थित थे।

Don`t copy text!