Invalid slider ID or alias.

चित्तौड़गढ़-जिला पुलिस कप्तान ने वीसी के माध्यम से ली पुलिस उप अधीक्षक एवं थानेदारों की बैठक।

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने, अपराधों की रोकथाम करने एवं अपराधियों पर शिकंजा कसने हेतु पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने रविवार को जिले के पुलिस उप अधीक्षक एवं थानाधिकारियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की शुरुआत कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा के साथ की गई। जिले में कहीं भी महत्वपूर्ण घटना घटित होने पर सख्त निर्णय लेते हुए नियमानुसार कानूनी कार्रवाई करने हेतु निर्देश दिए। थानाधिकारियों को अपने अधीनस्थ द्वारा अपने क्षेत्राधिकार के मौजूदा मौतबिरो से संपर्क कर, आसूचना संकलित कर कोई घटना घटित होने से पूर्व उसकी रोकथाम करने के प्रयास करने के निर्देश दिए। सांप्रदायिक विवाद होने पर त्वरित एक्शन लेते हुए नियमानुसार कार्रवाई करें, पुलिस मुख्यालय से प्राप्त पेंडेंसी कम करने के निर्देशों के अनुसार थाने पर पेंडिंग प्रकरणों का त्वरित निस्तारण करने के भी निर्देश दिए।
पुलिस अधीक्षक दुष्यंत ने बताया कि जिले का कोई भी पुलिसकर्मी दुर्भावना पूर्वक कोई कार्य नहीं करेगा, यदि कोई दुर्भावना पूर्वक कार्रवाई करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। अच्छा कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा एवं नियम विरुद्ध कार्य करने वालों सख्त सजा दी जाएगी।
नाकाबंदी एवं गश्त पर विशेष जोर देते हुए एसपी दुष्यंत ने निर्देश दिए कि नाकाबंदी हथियार बंद पुलिस जाब्ते द्वारा की जावे एवं नाकाबंदी के दौरान संदिग्ध वाहनों, संदिग्ध व्यक्तियों और ओवर स्पीड आदि के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जावे।
जिले में नवाचार के रूप में पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना अधिकारियों को निर्देश दिया कि सप्ताह में एक दिन रविवार को अपने-अपने थाना परिसर में श्रमदान करेंगे, जिससे थाने पर आने वाले आगंतुकों को वहां का माहौल स्वच्छ साफ दिखे। वर्तमान समय में कंप्यूटर की जानकारी आवश्यक होने की दिशा में पुलिस अधीक्षक ने जिले के समस्त पुलिसकर्मियों को कंप्यूटर की जानकारी प्राप्त करने के लिए सीसीटीएनएस द्वारा प्रशिक्षण कराए जाने के निर्देश दिए। थानों में काफी समय से पड़े पुराने मालों का शीघ्र निस्तारण करने के भी निर्देश दिए।

Don`t copy text!