Invalid slider ID or alias.

मोबाइल लूट के चिकारडा के 2 अभियुक्त गिरफ्तार, अलग अलग जगहों से चोरी की 12 बाइक जब्त।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@डेस्क।
निम्बाहेड़ा। कोतवाली थाना पुलिस ने बड़ी कार्यवाही को अंजाम देते हुए 2 मोबाइल चोर को गिरफ्तार करते हुए उनसे चोरी की 12 मोटरसाइकिल बरामद की है। उक्त प्रकरण में कोतवाली थाना के सहायक उप निरीक्षक सूरज कुमार एवं उनके नेतृत्व में गठित टीम का विशेष सहयोग रहा।
जिला पुलिस अधीक्षक प्रीति जैन ने बताया कि 20 जून को प्रार्थी राहुल खटीक पिता बाबुलाल जाति खटीक उम्र 20 साल निवासी ढोरिया ने थाना कोतवाली निम्बाहेडा पर उपस्थित होकर एक रिपोर्ट इस आशय की पेश की कि 19 जून को सुबह 08.45 बजे मैं आदर्श कोलोनी में कोंचिंग क्लास हेतु पुछने गया था, जो वापस रवाना हो रिसाला स्कुल के पास पैदल पैदल बस स्टेण्ड की तरफ जा रहा था कि एक मोटर साईकिल पर एक लड़का आया में मेरे मोबाईल से बात कर रहा था तभी हाथ से झपटा मार मेरा मोबाईल लुटकर भाग गया। मैं जोर-जोर से चिल्लाया मगर वो मोटर साईकिल से फरार हो गया। वगैरा रिपोर्ट पर प्रकरण संख्या 360 / 2022 धारा 392 भा.द.स. में दर्ज कर अनुसंधान सूरज कुमार सहायक उप निरीक्षक के जिम्मे किया।
प्रकरण को गम्भीरता से लेते हुये प्रकरण में लूट की वारदात का खुलासा करने हेतु उपरोक्त घटना को जिला पुलिस अधीक्षक प्रीति जैन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कैलाश सान्दु व निम्बाहेड़ा उप अधीक्षक आशीष चौधरी के निर्देशन में कोतवाल थानाधिकारी कैलाश सोनी द्वारा सूरज कुमार स.उ.नि. मय टीम गठित की गई। अनुसंधान अधिकारी सूरज कुमार सहायक उप निरीक्षक को जरिये मुखबीर सूचना मिली लुट का संदिग्ध व्यक्ति ईशाकाबाद चौराहे पर खड़ा है। जिस पर उक्त टीम द्वारा 25 जून को संदिग्ध छोटु उर्फ लाल मोहम्मद पिता नजीर मोहम्मद उर्फ वजीर जाति मंसूरी मुसलमान उम्र 25 साल निवासी चिकारड़ा थाना मण्डफिया जिला चित्तौड़गढ़ को डिटेन कर गहनता से पुछताछ की गई तो लुट की वारदात करना स्वीकार किया। अभियुक्त छोटु उर्फ लाल मोहम्मद से लुट की घटना में प्रयुक्त मोटर साईकिल को जब्त की गई। अभियुक्त छोटु उर्फ लाल मोहम्मद ने लुट का मोबाईल युनुस पिता हमीद अली मुसलमान निवासी चिकारड़ा को बेचना बताया। जिस पर युनुस की तलाश कर तफतीश की गई बाद तफतीश के विरूद्ध जुर्म धारा 392, 411, 414 भा.द.स का अपराध प्रमाणित पाया जाने से अभियुक्त को गिरफ्तार कर अभियुक्त के कब्जे से लूट की घटना में प्रयुक्त मोबाईल बरामद कर जब्त किया गया।
मामले हाजा में गिरफ्तार शुदा अभियुक्त छोटु उर्फ लाल मोहम्मद व युनुस की थाना मण्डफिया से सजायाबी रेकार्ड प्राप्त किया गया तो अभियुक्त छोटु उर्फ लाल मोहम्मद के खिलाफ पूर्व में चोरी नकबजनी के आधा दर्जन तथा युनुस के खिलाफ 17 प्रकरणों में पूर्व में चालान होना पाया। गिरफ्तार शुदा हर दोनों अभियुक्तों से गहनता से अनुसंधान कर हर दोनों अभियुक्तों से चोरी की 11 मोटर साईकिले बरामद कर धारा 102 द.प्र.स. में जब्त की गई। उक्त मोटर साईकिल अभियुक्तगणों ने निम्बाहेडा कस्बा, मांगरोल, धीनवा चित्तौडगढ, नीमच मन्दसौर एम.पी. में अलग-अलग जगह से चोरी करना बताया है।

Don`t copy text!