Invalid slider ID or alias.

भारतीय किसान यूनियन टिकैत के प्रदेशाध्यक्ष राजाराम मील का चित्तौड़गढ़ में भव्य स्वागत, सांवलिया जी से आशीर्वाद प्राप्त किया।

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@श्री अनिल सुखवाल।
चित्तौड़गढ़।भारतीय किसान यूनियन टिकैत के प्रदेशाध्यक्ष राजाराम मील 22 मार्च के अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम को अमली जामा पहनाने के लिए एक दिवसीय दौरे पर प्रतापगढ़ होते हुए चित्तौड़गढ़ जिलें में पहुंचे जहां पर उनका जगह जगह पर किसानों ने भव्य स्वागत कर उन्हें गदगद कर दिया।
प्रतापगढ़ जिलें के बोरी ग्राम पंचायत से निकलने के बाद राजाराम मील कई लग्जरी वाहनों के जत्थे के साथ बड़ीसादड़ी उपखंड के गांव बोहेड़ा में पहुंचे जहां पर सैकड़ों किसानों ने राजाराम मील व अन्य अतिथियों का परसराम चौधरी की अगुवाई में भव्य स्वागत किया।
राजाराम मील जो कि भारतीय किसान यूनियन टिकैत के प्रदेशाध्यक्ष होने के साथ ही राजस्थान जाट महासभा के प्रदेशाध्यक्ष भी हैं, के साथ मेवाड़ भ्रमण के दौरान जाट महासभा के युवा अध्यक्ष कुलदीप ढेवा, कर्नल साहब, महेन्द्र सिंह और अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।
अतिथियों को बोहेड़ा बस स्टेण्ड से पैदल ढोल नगाड़ों के साथ जयघोष और पुष्प वर्षा के साथ जोशीले रूप से सर्वसमाज के किसानों द्वारा परसराम चौधरी के नेतृत्व में भव्य समारोह का आयोजन किया गया। किसान नेता राजाराम मील द्वारा सभी का धन्यावाद ज्ञापित किया गया और दुबारा भव्य कार्यक्रम रखने पर आने का आश्वासन दिया।
राजाराम मील बोहेड़ा के बाद डूंगला होते हुए चिकारड़ा के रास्ते सांवलिया जी मन्दिर में दर्शन करने पहुंचे जहां पर रास्ते में उनका कई गांवों में सैकड़ों किसानों ने साफा, मालाएं और उपरना पहनाकर स्वागत किया।

मील का सांवालियाजी में हुआ भव्य स्वागत। सांवलिया सेठ से आशीर्वाद प्राप्त किया।

भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष एवं जाट महासभा के प्रदेशाध्यक्ष राजाराम मील का सांवलिया जी मन्दिर पहुंचने पर भारतीय किसान यूनियन टिकैत के मनोहर जाट लोठियाना, सुरज मल मेनारिया सालेड़ा, लेहरू लाल जाट, गोपाल जाट कारुण्डा, के नेतृत्व में भव्य स्वागत किया गया। मन्दिर में दर्शन करने के दौरान मंदिर दर्शन को पहुंचे गुजरात केडर के तीन सांसदों और विधायकों ने भी राजाराम मील से शिष्टाचार भेंट कर उनके साथ फोटो खिंचवाए।
सांवलिया मंदिर में शाम चार बजे दर्शन के पश्चात मन्दिर के सामने स्थित सभास्थल पर पदाधिकारीयों द्वारा राजाराम मील को साफा पहनाकर सम्मानित किया गया और सांवलिया जी की तस्वीर भेंट की गई।
उसके बाद सांवलिया जी मंदिर के सामने स्थित प्रांगण में राजाराम जाट के मुख्य आतिथ्य में होली स्नेह मिलन समारोह का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता कपासन प्रधान भेरु लाल जाट ने की। मुख्य अतिथि राजाराम मील, कर्नल साहब, महेन्द्र सिंह किसान नेता थे।
विशिष्ट अतिथि परसराम जाट, अभियंता अनिल सुखवाल, मनोहर जाट लोठियाना, रामेश्वर जाट सिंहपुर, लक्ष्मीनारायण परमार और सुरजमल मेनारिया लेहरू लाल जाट थे।
भारतीय किसान यूनियन टिकैत के चित्तौड़गढ़ जिला अध्यक्ष लेहरूलाल जाट ने बताया कि अपने सम्बोधन में राजाराम मील ने कहा कि किसान एकता से ही एमएसपी गारंटी कानून और स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू होना संभव हो सकती है। उन्होंने कहा कि विगत एक वर्ष से भारतीय किसान यूनियन टिकैत के नेतृत्व में सैकड़ों किसानों के संगठनों ने एकजुट होकर शाजापुर बॉर्डर पर किसानों के हक की लड़ाई लड़ी थी जो कि आजादी से आज तक का सबसे बड़ा किसान आंदोलन था और उस आंदोलन के दम पर किसानों की जीत हुई और केन्द्र सरकार को किसानों पर जबरन थोपें गए तीनों काले कृषि कानून वापस लेने पर मजबुर होना पड़ा। मील ने कहा कि यदि किसान ऐसी ही मजबूती हमेशा बनाए रखेंगे तो भविष्य में बनने वाले कानून अम्बानी और अडानी के हक में नहीं अपितु किसानों के हित में बनेंगे और सरकार को किसानों की हर जायज़ मांगें पूरी करनी पड़ेगी।
उन्होंने कहा कि हम राजस्थान का भ्रमण करके किसान एकता के प्रयत्नों के लिए लगातार संघर्ष कर रहे हैं। अब हमें किसानों के हितों के लिए हर गांव, पंचायत ब्लाॅक, जिलें के संगठन को मजबूत करना होगा। उन्होंने कहा कि संगठन के बल पर ही किसान और मजदूर हितों की रक्षा संभव है।
राजाराम मील ने एम एस पी गारंटी कानून लागू करने, किसानों को ओलावृष्टि में हुए नुकसान का मुआवजा दिलाने, अफीम किसानों की मांगों को उठाने सहित किसानों की सभी समस्याओं के समाधान पर काम करने का आश्वासन दिया।
इसके बाद आभार वक्तव्य प्रस्तुत करते हुए कपासन प्रधान भेरुलाल जाट ने राजाराम मील को सभी मौजूद किसान प्रतिनिधियों की ओर से आभार ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन पृथ्वीराज जाट लोठियाना ने किया।

सांवलिया जी में आयोजित भारतीय किसान यूनियन टिकैत के होली स्नेह मिलन समारोह में कई गणमान्य किसान प्रतिनिधि मौजूद थे।

इस मौके पर जाट महासभा के जिलाध्यक्ष परसराम जाट, मनोहर जाट लोठियाना, भारतीय किसान यूनियन टिकैत के प्रवक्ता अभियंता अनिल सुखवाल, प्रचार प्रसार मंत्री लक्ष्मीनारायण परमार, शंकर लाल जाट बोहेडा, पोखर लाल जाट घोड़ा खेड़ा, मांगीलाल जाट, कालुराम जाट कंथारिया, बंशीलाल गुर्जर, रतनलाल जाट सोहन खेड़ा, मांगीलाल फतहपुरा, दिलीप सिंह, उदयलाल बानसेन, प्रकाश मेनारिया खोखरिया खेड़ी, आयुष चौधरी बानसेन, रामपाल जाट मोखमपुरा, किशन लाल जाट पीथलपुरा, छगनलाल जाट,
नाथूलाल जाट, शंभु लाल जाट, किशोर लाल खेतिया की खेड़ी, मांगीलाल खेड़ा, मांगीलाल जाट फतेहपुर, देवीलाल जाट घोड़ा खेड़ा, फलासिया, जगदीश जाट मोडा खेड़ा, सोहन खेड़ा सरपंच रतन लाल जाट, लादू लाल नया खेड़ा, नेताजी रोला खेड़ा, सरपंच कालू लाल काजी खेड़ा, देवजी जाट आदि मौजूद थे।

Don`t copy text!