Invalid slider ID or alias.

चित्तौड़गढ़-शहर की यातायात व्यवस्था सुचारू करने के लिए हुवा मंच में मंथन।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@डेस्क।
चित्तौड़गढ़।वरिष्ठ नागरिक मंच चित्तौड़गढ़ की उपशाखा गांधीनगर त्रिपोलिया हनुमान मंदिर प्रांगण में मंच के संस्थापक महासचिव स्वर्गीय आर सी डाड की दशम मासिक पुण्यतिथि पर बसंती लाल जैन की अध्यक्षता व रामजस कोठारी, मीरा स्वर्णकार, कलावती खंडेलवाल, जी.एस. दशोरा के विशिष्ठ आथित्य में शहर एवं दुर्ग पर होने वाले यातायात व आये दिन लगने वाले जाम की समस्या एवं समाधान विषय पर संगोष्ठी आयोजित की गई।
नगर के विकास से संबंधित व प्रासंगिक विषय पर मंच के विद्वत पदाधिकारियो आर एस मंत्री, योगेश व्यास, योगेश जानी, देवीलाल आमेरीया, कमला शंकर मोड़ राधेश्याम जोशी, मनोहर लाल कुमावत, आर एस आमेरिया कल्याण मल आगाल, बद्रीलाल स्वर्णकार, शशि रंजन तिवारी दिनेश कुमार खत्री, सत्यनारायण सिकलीगर, जगदीश चंद्र चौखड़ा ओमप्रकाश अमेरिया आदि ने शहर की यातायात समस्या के कारणों पर ध्यान दिलाते हुए बताया कि “रास्ते पर अतिक्रमण होने, यातायात नियमों की पालना नहीं करने विशेषकर वाहन चालक द्वारा लेफ्ट साइड चलने के नियम का पालन नहीं करने, वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग करना, रोड पर विभाजक संकेतों का अंकन नहीं होना, पार्किंग की सुचारू व्यवस्था नहीं होने व दुर्ग पर आने-जाने का वर्तमान में एक ही रास्ता का होना।
रास्तों पर यातायात नियमों की पालना के लिए संकेतक चिन्हों का अभाव होना, चौराहे पर संकेतक लाइट नहीं होना आदि कारण बताये।
इन सभी समस्या के समाधान हेतु मंच के वक्ताओं ने सुझाव बताएं कि यातायात नियमों का सख्ती से पालन कराया जाने, अतिक्रमण हटवाने व नंदी वंश जो आवारा शहरों में घूमते हैं उन्हें व्यवस्थित स्थान उपलब्ध कराया जाए वही दुर्ग पर जाने के लिए वर्तमान मार्ग के अलावा अन्य मार्ग सुलभ कराया जाए जिससे इस समस्या का समाधान भी होगा व राहगीरों, वाहन चालकों व आम नागरिकों को राहत भी मिलेगी।
सभा मे महेंद्र कुमार जैन, नंदकिशोर निर्जर व कलावती खंडेलवाल ने भजन व काव्य पाठ किया वही सेंथी उपशाखा में उत्कृष्ट लिखित विचार के लिए महेंद्र जैन, योगेश जानी एवं कल्याणमल आगाल को पुरस्कृत किया गया।
मंच के अध्यक्ष बसंती लाल जैन ने नगर समस्या के साथ साथ आध्यात्मिक विषय पर भी संगोष्ठी किए जाने का सुझाव दिया तथा उपस्थित सदस्यों का धन्यवाद ज्ञापित किया।
राष्ट्रगान के साथ संगोष्ठी का समापन किया गया।

Don`t copy text!