Invalid slider ID or alias.

चित्तोड़गढ़-जिले में यूरिया उर्वरक की कमी नहीं, आवश्यकतानुसार ही क्रय करें किसान – जिला कलक्टर

वीरधरा न्यूज़।चित्तोडगढ़@डेस्क।
चित्तौड़गढ़। जिला कलक्टर ताराचन्द मीणा ने जिले के किसानों से आहवान किया है कि जिले में युरिया उर्वरक की कमी नही है, किसान धेर्य बनाए रखे जिले में आगामी सप्ताह में इफको, एनएफएल और आरसीएफ की रेक चन्देरिया रेक पोइन्ट पर प्रस्तावित है। जिसमें से जिले को लगभग 1500 से 2000 मीट्रिक टन यूरिया उर्वरक मिलने की संभावना है। इस हेतु किसान आवश्यकतानुसार ही यूरिया उर्वरक का क्रय करें एवं अनावश्यक भण्डारण ना करें।
उप निदेशक कृषि (विस्तार) डॉ. शंकर लाल जाट ने बताया कि यूरिया उर्वरक के साथ किसी भी प्रकार के अन्य उर्वरकों को जबरन नहीं दिया जा सकता है। इस हेतु जिले के सभी उर्वरक विक्रेताओं को पाबंद कर दिया गया है फिर भी यदि कोई उर्वरक विक्रेता किसानों को जबरन अन्य कृषि उत्पाद देता है तथा निर्धारित दर से अधिक राशि वसूल करता है तो क्षैत्र के संबंधित सहायक कृषि अधिकारी एवं कृषि पर्यवेक्षक को तुरंत सूचित करें जिससे उर्वरक विक्रेताओं के विरुद्ध नियमानुसार विभागीय कार्यवाही की जा सके।
जिले के समस्त उर्वरक विक्रेताओं को निर्देशित किया जाता है कि यूरिया उर्वरक प्राप्त होते ही क्षैत्र के संबंधित सहायक कृषि अधिकारी एवं कृषि पर्यवेक्षक को सूचित करावे तथा उनकी उपस्थिति में ही यूरिया उर्वरक का वितरण निर्धारित दर (267ण50 रूपये प्रति बैग) से करे।
डॉ. जाट ने बताया कि जिले में यूरिया उर्वरक की निरन्तरता बनी रहे इस जिला कलक्टर जयपुर के उच्च अधिकारियों से लगातार संपर्क में है।

Don`t copy text!