Invalid slider ID or alias.

चित्तोडगढ़-घटियावली शिविर में आमजनता से ईमित्र संचालको ने कि खुली लूट, कोरोना गाइडलाइंस की भी उड़ती रही धज्जियां, डीएम ने किया अवलोकन।

वीरधरा न्यूज़।चित्तोडगढ़@डेस्क।
चित्तोडगढ़। प्रशासन गांवो के संग अभियान के ग्राम पंचायत घटीयावली में जन समस्याओं के विभिन्न विभागों के कर्मचारियों अधिकारियों ने तत्परता से आमजनता की समस्या के समाधान किये।
ज़िला कलेक्टर तारा चन्द मीणा ने
ग्राम पंचायत घटीयावली में पहुचकर दिव्यांग जन को ट्राई साइकिलें प्रदान की।
जन सुनवाई कर अनेकों मसलों में समाधान मौके पर ही किया।
शिविर प्रभारी उपखंड अधिकारी श्याम सुन्दर विश्नोई, तहसीलदार शिव सिंह शेखावत, अतिरिक्त विकाश अधिकारी महेंद्र सिंह, पूर्व विधायक सुरेन्द्र सिह जाड़ावत, सरपंच यशोदा देवी कुमावत, उपसरपंच ज्ञानेश्वर पूरी गोस्वामी, पंचायत समिति सदस्य गोपाल कुमावत आदि उपस्थित रहे।
जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग से सहायक अभियंता आंजना चोहान ने पानी की जांच कर समस्याओं का निराकरण किया।
महिला बाल विकास विभाग द्वारा गोद भराई तथा जन्मोत्सव का कार्यक्रम प्रधान देवेन्द्र कंवर के सानिध्य में किया गया।
डाक्टर जितेन्द्र यादव एवं टीम
द्वारा टीका करण भी किया गया।
डाक्टर इंदू बाला श्रंगी द्वारा आयुर्वेद चिकित्सा के तहत बीमारों को दवा दी गई।
शिविर में श्रम विभाग से सहायक प्रशासनिक अधिकारी मदन सालवी ओजस्वी ने विभिन्न योजनाओं और उनके लाभ की बारिकी से जानकारी दी।
शिविर में पट्टे, जोब कार्ड, ई श्रम कार्ड आदि वितरीत किये गये।

शिविर में दिखी एक तरफ माँ की ममता तो दूसरी तरफ कर्तव्यनिष्ठता

शिविर में माँ की ममता ओर कर्तव्यनिष्ठता का एक अच्छा उदाहरण भी देखने को मिला जहा पंचायत सहायक प्रीति शर्मा जो की अपने 2 साल के मासूम के साथ शिविर में उपस्थित रहकर तत्परता से सेवाए देते दिखी, जिसकी वहाँ मोजुद रहे कोई तारीफ करता नजर आया।

घटियावली में रोड पर अतिक्रमण होने का मुद्दा छाया रहा।

शिविर के दौरान घटियावली पंचायत मुख्यालय सहित पूरी पंचायत में अवैध रूप से किये गए अतिक्रमण का मुद्दा प्रमुखता से कही लोगो ने उठाया और अधिकारियों से शिकायत की जिस पर ग्राम पंचायत के जिम्मेदार सरपँच सचिव व जनप्रतिनिधि किसी प्रकार के जवाब या समाधान के बजाय बेठे मुह तांकते रहे जिस पर स्वयं उपखण्ड अधिकारी ने मौका देख समस्या समाधन के विकास अधिकारी, तहसीलदार व ग्राम विकास अधिकारी को निर्देश दिए।

बिना मास्क के सेकड़ो लोग, जनप्रतिनिधि ओर अधिकारियों ने भी उड़ाई धज्जियां।

शिविर आमजन की समस्या के समाधान के लिए होता है लेकिन यहाँ इससे कुछ उलटा ही दिखा ओर समस्या समाधान के बजाय एक जगह सेकड़ो की भीड़ एक दुसरो के लिए समस्या बढ़ाते नजर आए, जहा कोरोना की सम्भावित तीसरी लहर के चलते राज्य सरकार सभी को सतर्क कर रही वही यहाँ खुलेआम कोरोना गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ी, सेकड़ो आमजन बिना सोशल डिस्टनसिंग के बिना मास्क के रहे वही वहाँ शिविर के जिम्मेदार सरपँच, सचिव, उपसरपंच, पंचायत समिति सदस्य सहित अधिकांश विभागों के अधिकारी और जनप्रतिनिधि बिना मास्क के नजर आए वही सुरक्षा की दृष्टि से आमजन के लिए ना स्वास्थ्य विभाग के पास मास्क थे ना ग्राम पंचायत ने उपलब्ध करवाए।

खाद्य सुरक्षा फॉर्म के नाम पर लूट दिखी एसडीएम ने फॉर्म वापस करवाये।

जहा राज्य सरकार शिविर लगाकर आमजन को राहत प्रदान करना चाह रही है वही घटियावली शिविर में वहाँ मोजुद ईमित्र संचालक चांदी झाड़ते नजर आए और खाद्य सुरक्षा के फोटोकॉपी फॉर्म के 3 रुपये की जगह 30 रुपये लेकर आमजन को लूटते दिखे जिसकी शिकायत एसडीएम से आमजन ने की तो खुद एसडीएम विश्नोई ने फटकार लगाते हुए यह कहकर फॉर्म वापस करवाये की जब अभी इनकी कोई जरूरत ही नही तो आप लोग फॉर्म क्यो दे रहे हो जिससे पर वहाँ मोजुद ईमित्र संचालक बहाने बनाते हुए फॉर्म वापस लेकर पैसे लौटते दिखे।
अब देखना यह है की जिले में जहा अधिकांश शिविर में लोगो को प्रसासन राहत पहुचाने का काम कर रहा वही कुछ ऐसे शिविरों में ऐसे लोग अपनी तिजोरी भर सरकार के इरादों पर पानी फेर रहे है, जहा खुद जिला कलेक्टर भी पहुचे है, सवाल ये उठता है जब जिला कलक्टर पहले ही शिविर में किसी तरह की लापरवाही ना बरतने के आदेश दे चुके है फिर भी ऐसा हो रहा तो क्या इनपर कड़ी कार्यवाही कर आईडी बन्द की जाएगी या ये आमजनता से ऐसे ही लूट मचाते रहेंगे ये तो समय के गर्त में है।

Don`t copy text!