Invalid slider ID or alias.

पालका” ग्राम पंचायत में प्रशासन गांवों के संग शिविर सम्पन्न हुआ।

वीरधरा न्यूज़।चित्तोडगढ़@डेस्क।
चित्तोडगढ़-प्रशासन गांवो संग अभियान के दौरान चित्तौड़गढ़ के पालका ग्राम पंचायत में आयोजित शिविर में आज क्षेत्रीय विधायक चन्द्रभान सिंह ने शिविर में विभागों की समीक्षा करते हुए जन सुनवाई की। पुर्व विधायक सुरेंद्र सिंह जाडावत ने भी शिविर में जन सुनवाई कर तत्काल समाधान किया। “पालका” शिविर में बस्सी सरपंच व पुर्व जिला उप प्रमुख जनक सिंह भी उपस्थित रहे।

शिविर में शिविर प्रभारी सह उपखण्ड़ अधिकारी श्याम सुन्दर विश्नोई ने प्रत्येक ज़रूरतमंद को प्रशासन गांवों के संग शिविर का लाभ दिलाने के निर्देश प्रदान किए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक ज़रूरतमंद को प्रशासन गांवों के संग शिविर का लाभ मिलना चाहिए इसके लिए प्रत्येक आमजन को समय पुर्व
शिविर की जानकारी देना जरूरी है और यह हमारी प्रशासनिक जिम्मेदारी है। साथ ही विश्नोई ने यह भी कहा की शिविर में पहुंचे आम जन की समस्याओं को सुनकर शिविर में तत्काल समाधान करना हमारा ध्येय है।

शिविर प्रभारी अधिकारी एवं उप खंड अधिकारी श्याम सुन्दर विश्नोई ने हर विभाग के कामों की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

शिविर में आज नामांतरण, राजस्व अभिलेख में शुद्धिकरण, पट्टे जारी करना, रोडवेज लाभार्थियों को पास, श्रम विभाग द्वारा ई श्रम कार्ड जारी कराकर
वितरण किए गए। प्रधान मंत्री श्रम योगी मानधन पेंशन योजना, भवन निर्माण श्रमिकों के श्रमिक पंजियन एवं विभिन्न लाभ की जानकारी दिया जाना, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा पेंशन आदि लाभ दिया जाना, कृषि,बीमा,रसद, वन विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, सहकारिता, आदि विभाग अपनी सेवाएं एवं जानकारी शिविर में प्रदान की गई।

शिविर में तहसीलदार शिव सिंह शेखावत, विकास अधिकारी, कैलाश बारोलिया, प्रधान देवेन्द्र कंवर, “पालका” सरपंच नैन सिंह मीणा, उप सरपंच धापू बाई, धनेत सरपंच रणजीत सिंह, देवी लाल धाकड़,राधेश्याम धाकड़ के साथ ग्राम पंचायत के गणमान्य नागरिकों के सहयोग से महिलाओं, पुरुषों, युवाओं ने अपनी समस्याओं के निराकरण हेतु आवेदन प्रस्तुत कर समाधान से लाभान्वित हुए।

श्रम विभाग के योजना के तहत 300 से अधिक ई श्रम कार्ड जारी होकर कुछ महिला पुरुषों को ई श्रम कार्ड वितरीत भी किये गये।

“बेटी बचाओ,बेटी पढ़ाओ” के कार्यों को प्राथमिकता देने के साथ ही विद्यालयों में शौचालय निर्माण, पेयजल तथा विद्युत आदि की जानकारी दी गई। बेटी जन्मोत्सव, तथा सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा
पेंशन के हकदार, पालन हार योजना के लाभ, पशु विभाग से पशु चिकित्सा की सेवाओं द्वारा पशुओं के लिए बीमारी की दवाओं की जानकारियां प्रदान की गई।

सांख्यिकी विभाग से बाबु लाल बैरवा ने आधार कार्ड, जन आधार कार्ड व बीमा की जानकारी दी।

श्रम विभाग के सहायक प्रशासनिक अधिकारी मदन लाल सालवी “ओजस्वी” ने शिविर में श्रम विभाग की योजनाओं में ई श्रम कार्ड जारी होने, निर्माण श्रमिकों के श्रमिक पंजियन एवं प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन पेंशन योजनाओं की जानकारियों से अवगत कराया।
उप खंड अधिकारी एवं शिविर प्रभारी अधिकारी ने बताया कि
शिविर में हर आमजन व गरीब को शिविर का लाभ मिले इसके लिए सरपंच ग्राम विकास अधिकारी के साथ सभी विभाग मिलकर पुरे मन से काम करें।

Don`t copy text!