Invalid slider ID or alias.

शंभूपुरा-आदित्य सीमेन्ट के सीएसआर के अन्तर्गत “संरक्षित वातावरण में सब्जियों की खेती” कृषि प्रशिक्षण कार्यक्रम’ हुआ।

वीरधरा न्यूज़।शंभूपुरा@डेस्क।
शंभूपुरा।आदित्य सीमेन्ट वर्क्स के सीएसआर विभाग व कृषि विज्ञान के संयुक्त तत्वावधान में कृषि प्रशिक्षण कार्य का आयोजन ग्रामीण विकास केन्द्र पर किया गया।
कार्यक्रम में सीएसआर टीम ने सभी अतिथियों का स्वागत किया तथा कार्यक्रम का संचालन बिजय कुमार सिंह ने किया।
भानुप्रकाश सिंह संस्थान प्रमुख के मार्गदर्शन में सीएसआर विभाग चौमुखी विकास के लिए कटिबद्ध है। इसी क्रम में किसानों के प्रशिक्षण हेतु सीएसआर टीम ने एक नया पहल किया, जिसके अन्तर्गत लगभग 300 अनुसुचित जाति के किसानों को प्रशिक्षण दिया जायेगा। इसी कार्यक्रम में एक दिवसीय किसान “संरक्षित वातावरण में सब्जियों की खेती’ ग्रामीण विकास केन्द्र पर आयोजित किया गया। जिसमें 32 किसानो (महिला व पुरूष) की भागीदारी हई। यह प्रशिक्षण कार्यक्रम सीएसआर एव कृषि विज्ञान केंद्र के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किया गया एव आने वाले प्रशिक्षण कार्यक्रम भी किये जाने तय किये।
कृषि विज्ञान केन्द्र की ओर से आए वैज्ञानिक डॉ. पी.वी. चपलोत वरिष्ठ वैज्ञानिक एवं प्रभारी, डॉ. राजेश जलवानियां विशेषज्ञ-उघान व डॉ. ओ.पी. शर्मा उपनिदेशक कृषि विज्ञानिकों द्वारा प्रशिक्षण में हर पहलू पर जैसे खाद बीज, मीट्टी प्रबन्धन, नई तकनिकी विधि एव व्यवसायिक जानकारी दी।
संस्थान के रूचिर मेहता वरिष्ट उपाध्यक्ष मानव-संसाघन, एवं दिलीप कोच उपाध्यक्ष-वाणिज्य एवं लेखाशाखा ने वैज्ञानिकों का स्वागत करते हुए सीएसआर टीम की सराहना की एव ऐसी योजनाओं पर कार्य करने ओर उसको अधिक से अधिक किसानों को जोड़ने के लिए उत्साहवर्धन किया। सीएसआर टीम व किसानों का कार्यक्रम के लिए धन्यवाद और अभिवादन किया।

Don`t copy text!