Invalid slider ID or alias.

चित्तौड़गढ़-जिला पुलिस अधीक्षक ने जिले के पुलिस उप अधीक्षक और थानाधिकारियों की ली क्राइम बैठक, दिए आवश्यक दिशा निर्देश।

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@डेस्क।
चित्तौड़गढ़।जिला पुलिस अधीक्षक ने सोमवार को जिले के पुलिस उप अधीक्षक और थानाधिकारियों की अपराध गोष्ठी ली। सम्पत्ति संबंधी अपराधों में आरोपियों को गिरफ्तार कर माल की बरामदगी करने और पेंडिंग प्रकरणों का निस्तारण करने तथा आगामी त्यौहारों पर शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने संबंधी निर्देश दिए।
पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र प्रसाद गोयल ने बताया कि पिछले 2 वर्षों में कोरोना महामारी की वजह से बेरोजगार हुए लोगों ने कमाई का जरिया छीन जाने की वजह से अपराध का रास्ता अपनाने पर चोरी चकारी करना शुरू कर दिया है, जिससे वर्ष 2020 की तुलना में इस वर्ष जिले में चोरी, नकबजनी व लूट की वारदाते बढ़ी है, जिन पर अंकुश लगाने एवं अपराध करने वाले लोगों को चिन्हित कर उनके इलाकों में दबिश देकर गिरफ्तार कर संपत्ति संबंधी अपराधों में माल की बरामदगी के निर्देश दिए। चोरी व नकबजनी रोकने के लिए थाना इलाकों में रात्रि गश्त में जाब्ता बढ़ाकर विशेष निगरानी रखने के लिए भी कहा। पेंडिंग प्रकरणों का अधिक से अधिक निस्तारण करना के लिए भी निर्देशित किया। पिछले कुछ दिनों में सोशल मीडिया पर धार्मिक भावनाएं भड़काने के संबंध में मैसेज जारी होने पर इस प्रकार की वारदातों से गंभीर घटना ना हो इसके लिए सोशल मीडिया एवं ऐसे असामाजिक तत्वों पर निगरानी रखने के लिए भी कहा।
एसपी गोयल ने जिले में जुआ सट्टा व एनडीपीएस पर अधिक से अधिक कार्यवाही करने के निर्देश थानाधिकारी को दिए। उन्होंने थानों पर काफी समय से रखे मादक पदार्थ के माल व लावारिस वाहनों का त्वरित निस्तारण करने के लिये भी कहा। मीटिंग के दौरान पुलिस अधीक्षक गोयल ने अलग-अलग कार्यवाही में अच्छा कार्य करने पर थानाधिकारियों की सराहना करते हुए उन्हें नगद पुरस्कार व प्रशंसा पत्र देने की भी घोषणा की।
इस अवसर पर क्राइम मीटिंग में जिले के सभी पुलिस उप अधीक्षक व थानाधिकारी सहित डीएसटी इंचार्ज, संचित निरीक्षक व कार्यालय का स्टाफ उपस्थित थे।
Don`t copy text!