Invalid slider ID or alias.

नागौर-हमें गर्व है कि नागौर से प्रतिस्थापित हुआ बापू का ग्रामस्वराजः डॉ. सोनी।

वीरधरा न्यूज़।नागौर@ श्री प्रदीप डागा।
नागौर।यह आप और हम सब के लिए गर्व का विषय है कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने जिस ग्राम स्वराज की संकल्पना की थी, उसे देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू ने 02 अक्टूबर 1959 के दिन नागौर की धरती से प्रतिस्थापित किया। यह बात जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने शनिवार को पुलिस लाइन परिसर में स्थित पंचायतीराज स्थापना स्थल पर आयोजित हुए कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही।
देश में पंचायतीराज स्थापना दिवस के स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने कहा कि आज हम सभी उस ऐतिहासिक पल को फिर से जीवंत करने के लिए एकत्रित हुए हैं, आओ हम सब मिलकर यह प्रयास करें मुख्यमंत्री ने आज के दिन 02 अक्टूबर से दो जन कल्याणकारी अभियान प्रशासन गांवों के संग और प्रशासन शहरों के संग शुरू किया है, उसे सफल बनाएं और अंतिम व्यक्ति तक इसका लाभ पहुंचाएं।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला पुलिस अधीक्षक अभिजीतसिंह ने कहा कि बापू के सांप्रदायिक सौहार्द व अहिंसा का सिद्धान्त आज भी प्रासंगिक है। हर व्यक्ति को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जीवन दर्शन को आत्मसात करना चाहिए।
कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में बोलते हुए प्रो. शंकरलाल जाखड़ ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सत्य और अहिंसा व सांप्रदायिक सौहार्द के दर्शन पर प्रकाश डाला। प्रो. जाखड़ ने कहा कि बापू के जीवन दर्शन को समझने के लिए उनकी ऑटोबॉयोग्राफी को जरूर पढ़ें। उन्होंने राष्ट्रपिता द्वारा समाज को नशावृति से दूर रखने तथा पर्यावरण संरक्षण और स्वच्छता का पालन करने के संदेश को आत्मसात करने की अपील की।
जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हीरालाल मीणा ने स्वागत भाषण देते हुए देश में पंचायतीराज की स्थापना से जुड़े पहलूओं पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में नगर परिषद की सभापति मीतू बोथरा, अतिरिक्त जिला कलक्टर मोहनलाल खटनावलिया, गांधी दर्शन समिति के जिला संयोजक जगदीश चंद्र शर्मा, सह संयोजक हीरालाल भाटी, जिला परिषद सदस्य ओमप्रकाश सैन, राजलक्ष्मी आचार्य, मेड़ता से आए वयोवृद्ध पत्रकार मौलाना मोईन, गांधी दर्शन समिति के ब्लॉक संयोजक दिलफराज खान, मेड़ता के ब्लॉक संयोजक दशरथ सारस्वत, जिला परिषद के एसीईओ हरिराम राहड़ सहित पंचायतीराज संस्थाओं के जनप्रतिनिधि, विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी, कार्मिक शामिल हुए।
Don`t copy text!