Invalid slider ID or alias.

जिला कलक्टर ने राजस्व अधिकारियों की बैठक ली, डीएम बोले-कोरोना में अनाथ हुए बच्चों को तत्काल राहत पहुंचाएं अधिकारी।

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@डेस्क।


चित्तौड़गढ़ । जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने जिले के समस्त उपखंड अधिकारी, तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार की मासिक समीक्षा बैठक लेकर कई दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी सामाजिक सरोकार से जुड़े कार्यों पर ध्यान दें, लोगों को योजनाओं में समय से लाभान्वित कर राहत पहुंचाएं।

उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते जो बच्चे अनाथ हुए हैं, उन्हें सरकार की मंशा अनुरूप नियमानुसार सभी लाभ दिलवाएं। जिला कलक्टर ने कहा कि अधिकारी इस तरह के मामलों के प्रति विशेष रूप संवेदनशीलता बरतें एवं राहत पहुंचाने में विलम्ब नहीं करें। जिला कलक्टर ने कहा कि जनहित के किसी कार्य में कार्मिक लापरवाही करता है तो उस पर नियमानुसार कार्रवाई करें।

बैठक में उपखंड अधिकारियों एवं विभिन्न विभागों से आए जिला स्तरीय अधिकारियों ने विद्युत, जल आपूर्ति, कृषि, स्वास्थ्य आदि से जुड़े मामलों पर चर्चा की। जिला कलक्टर ने निर्देश दिए की विभाग आपसी समन्वय से कार्य करें। उन्होंने यह भी कहा की सभी उपखंड अधिकारी समय-समय पर फिल्ड विजिट करते रहें, इससे अच्छे रिजल्ट मिलेंगे। बैठक में विभिन्न राजस्व कार्यों जैसे राजकीय भूमि पर अतिक्रमण, इजराय के लंबित प्रकरण, गैर खातेदारी से खातेदारी अधिकार के प्रकरण, डीआईएलआरएमपी की प्रगति की समीक्षा, मुख्यमंत्री सहायता कोष में लंबित प्रकरण, सामाजिक सुरक्षा पेंशन आदि को लेकर समीक्षा की गई।

परिवार कल्याण कार्यक्रम एवं भेड़ निष्क्रमण पर भी चर्चा की गई। जिला कलक्टर ने सभी भेड़-निष्क्रमण को लेकर प्रभावी मोनिटरिंग करने के लिए कहा। बैठक में राजस्व न्यायालयों में लंबित प्रकरणों, जीएसएमएस पोर्टल एवं राजस्थान संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों की भी समीक्षा की गई। बैठक में आरसीएचओ डॉ हरीश उपाध्याय ने टीकाकरण कवरेज बढ़ाने को लेकर अपने सुझाव समस्त अधिकारियों के समक्ष प्रस्तुत किये।

Don`t copy text!