Invalid slider ID or alias.

निरंतर फील्ड में रहकर जिला कलेक्टर कर रहे कोरोना रोकथाम के प्रयास, खोडीप में ग्रामीणों की बैठक लेकर की चर्चा।

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा निरंतर अत्यधिक कोरोना मामलों वाले गांवों में जाकर समीक्षा करते हुए सुनिश्चित कर रहे हैं कि इस महामारी को हरसम्भव प्रयास से रोका जाए। जिला कलेक्टर बुधवार को खोडीप पहुंचे जहां बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर उन्होंने चिंता जाहिर करते हुए कई महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए।
जिला कलेक्टर ने मौके पर ग्रामीणों से चर्चा कर व्यवस्थाओं को लेकर फीडबैक लिया। उन्होंने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर में ग्रामीणों के साथ एक बैठक ली एवं उनसे इस महामारी को रोकने के लिए आवश्यक सुझाव लिए।
मौके पर मौजूद चिकित्सा विभाग के स्टाफ ने बताया कि ग्राम पंचायत में वर्तमान में 61 पॉजिटिव मरीज हैं एवं 129 की रिपोर्ट आना पेंडिंग है। जिला कलेक्टर ने निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना वायरस को गंभीरता से लें एवं तुरंत प्रभाव से कोविड केयर सेंटर शुरू करें।
जिला कलेक्टर ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय खोडीप में तुरन्त प्रभाव से 25 बेड का कोविड केयर सेंटर शुरू करने के निर्देश दिए एवं ग्रामीणों को भी यहां आने के लिए मोटिवेट किया। इसी के साथ जिला कलेक्टर ने 10 ऑक्सीजन सिलेंडर भरे हुए, 4 पल्स ऑक्सीमीटर, 4 फ्लोमीटर रेगुलेटर के साथ आदि संसाधन भिजवाने के निर्देश दिए।

कोविड केयर सेंटर आने के लिए किया मोटिवेट

जिला कलेक्टर ने ग्रामीणों को बताया कि हाल ही में गादोला गांव में इसी तरह अचानक केस बढ़ने लगे थे लेकिन वहां पर समय रहते स्थानीय कोविड केयर सेंटर शुरू किया गया एवं ग्रामीण भी स्वेच्छा से वहां भर्ती होने लगे, जिस वजह से आज वहां एक भी एक्टिव केस नहीं है।

उन्होंने खोडीप गांव के लोगों को मोटिवेट करते हुए कहा कि बीमार होने पर यहां बनाए जा रहे कोविड केयर सेंटर पर पहुंचे, क्योंकि घर पर रहने वाले संक्रमित व्यक्ति द्वारा कई लोगों को संक्रमित करने की संभावना हर समय बनी रहती है। जिला कलेक्टर ने ग्रामीणों से कहा कि अपने आसपास के लोगों को भी स्थानीय कोविड केयर सेंटर में आने के लिए मोटिवेट करें।

मौके पर चेक किया ग्रामीणों की ऑक्सीजन लेवल और पल्स

जिला कलेक्टर ने मौके पर ही एक पल्स ऑक्सीमीटर मंगवाया और बैठक में मौजूद ग्रामीणों की एक-एक कर पल्स एवं ऑक्सीजन लेवल सभी की रीडिंग सामान्य पाई गई ऐसा करके जिला कलेक्टर ने लोगों की हिचक दूर करने का भी प्रयास किया। इसके साथ ही जिला कलेक्टर ने मौके पर टीम भिजवा कर अधिकाधिक लोगों के सैंपल लेने के निर्देश दिए। साथ ही लेबोरेटरी प्रभारी को खोड़ीप से भेजे गए सैंपल की तुरंत प्रभाव से जांच कर जल्द से जल्द रिपोर्ट भिजवाने के निर्देश दिए।

घर-घर दवा वितरण का कार्य गंभीरता से करें

जिला कलेक्टर ने घर-घर दवा वितरण को लेकर भी अधिकारियों के साथ चर्चा की एवं निर्देश दिए कि दवा वितरण के कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतें एवं इस कार्य को गंभीरता से करते हुए हर परिवार तक किट पहुंचाना सुनिश्चित करें। जिला कलेक्टर ने ग्रामीणों से भी कहा कि मेडिकल किट में मिलने वाली दवाइयों को यथा समय लेते रहें एवं आसपास के लोगों को भी कोरोना रोकथाम के लिए जागरूक करें। जिला कलेक्टर ने तुरंत मेडिकल टीम भिजवा कर अधिकाधिक लोगों के सैंपल लेने के निर्देश दिए। इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ रामकेश गुर्जर, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय खोडीप के प्रिंसिपल, ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Don`t copy text!