Invalid slider ID or alias.

सवाईमाधोपुर विकास कार्यों एवं विभागीय योजनाओं की समिक्षा बैठक आयोजित।

 

वीरधरा न्यूज़। बौंली/ बामनवास@ श्री श्रद्धा ओम त्रिवेदी।

सवाई माधोपुर। जिले में चल रहे विकास कार्यो, विभागीय योजनाओं एवं बजट घोषणाओं के संबंध में समीक्षा बैठक जिला कलक्टर शुभम चौधरी की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई।
जिला कलक्टर ने कहा कि आमजन के कार्य एवं शिकायतों का पूर्ण संवेदनशीलता एवं तत्परता के साथ निराकरण करें अधिकारी। उन्होंने कहा कि सभी विभागीय जिला स्तरीय अधिकारी अपने विभाग के कनिष्ठ कार्मिकों से निरन्तर वार्तालाप करें, उन्हें कार्यो में व्यस्त रखें। अगर कोई कनिष्ठ कार्मिक कहना नहीं मानता है तो पूर्व में उसे मौखिक रूप से समझाए अगर फिर भी वे नहीं मानता है तो उसे लिखित में नोटिस दें। उन्होंने कहा कि कर्तव्यनिष्ठता एवं विभागीय दायित्वों को निर्धारित समयावधि में पूर्ण कराना हमारा मुख्य ध्येय होना चाहिए। उन्होंने कहा कि बजट घोषणाओं की समय पर क्रियान्विति पर विशेष ध्यान दिया जाए।
उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन योजना के अन्तर्गत पाईप लाईन डालने हेतु खोदी गई सड़कों का मरम्मत कार्य शीघ्र व गुणवत्तापूर्ण तरीके से कराया जाए। जिन 115 गांवों में नलकूप कनेक्शन हो चुके हैं और खोदी गई सड़कों के मरम्मत कार्य भी किए जा चुके है उनकी सूची संबंधित उपखण्ड अधिकारियों के साथ-साथ जिला कलक्टर कार्यालय को भी उपलब्ध कराई जाए ताकि उनकी गुणवत्ता की जांच की जा सकें।
जिला कलक्टर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. धर्मसिंह मीना को मौसमी बीमारियों से निपटने के लिए सभी दवाओं एवं जांचों की सुविधा राजकीय अस्पतालों में उपलब्ध कराने के साथ-साथ आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, एएनएम, नगर परिषद में कार्यरत महिला स्वच्छता कर्मियों के स्वास्थ्य जांच के साथ-साथ उनमें स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता लाने के संबंध में कार्यशाला आयोजित की जाए।
उन्होंने राईजिग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट-2024 के अन्तर्गत 16 अक्टूबर को जिला स्तर पर होने वाली राईजिग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट की सम्पूर्ण तैयारी के निर्देश जिला उद्योग एवं वाणिज्य केन्द्र के महाप्रबंधक सुग्रीव मीना को प्रदान किए है।
इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर जगदीश आर्य ने मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी कृष्णा शर्मा को विद्यालयों में मिड-डे मील तथा किशारियों को दिए जाने वाले सेनेटरी नेपकिन की जांच कराने के निर्देश दिए है। वहीं उन्होंने नगर परिषद के अधिकारियों को शहर से अतिक्रमण हटवाने, साफ-सफाई, प्याऊ जो अतिवृष्टि के कारण बन्द हो चुकी है उन्हें पुनः चालू कराने के निर्देश दिए है।
जिला कलक्टर ने अधीक्षण अभियंता विद्युत विभाग हरीशचन्द मंगल को अतिवृष्टि के दौरान टेड़े-उखड़े खम्भों को सहीं करवाने, ढीले तारों को कसवाने, क्षतिग्रस्त ट्रांसफार्मरों को तुरन्त प्रभाव से सही करवाने के निर्देश दिए है। वहीं उन्होंने पीएम कुसुम योजना में प्रगति लाने के निर्देश संबंधित अधिकारी को प्रदान किए है।
उन्होंने जिला रसद अधिकारी बनवारी लाल शर्मा को पुराने आवेदन कर्ताओं को खाद्य सुरक्षा योजना का लाभ दिलाने के लिए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए है। वहीं अधीक्षण अभियंता पीडब्ल्यूडी को क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत कार्यो को गुणवत्ता के साथ सम्पन्न कराने के निर्देश दिए है।
बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी हरिराम मीना, सहायक कलक्टर रूबी अंसार, सहायक निदेशक पर्यटन मधुसूदन सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी दिनेश गुप्ता, उप निदेशक आईसीडीएस प्रियंका शर्मा सहित अन्य अधिकारी एवं कार्मिक उपस्थित रहे।

Don`t copy text!