Invalid slider ID or alias.

बाड़मेर-171 बीघा जमीन खुशी से पशुओं को चरने के लिए कर दी दान प्रशासन को सौंपे दस्तावेज।

 

वीरधरा न्यूज़।बाड़मेर@ डेस्क।

बाड़मेर।जहां आज के कलयुग में इंसान गोवंश /गोचर भूमि क्षेत्र को हड़पने से नही चूकते वही आज भी कुछ दानवीर जिंदा जमीर के इंसान इस धरती पर है। जी हा बिल्कुल ऐसा ही कुछ हुआ है प्रदेश के बाड़मेर जिले से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है। एक तरफ जहां गांवों में ओरण- गोचर भूमि पर अतिक्रमण कर खेती करने, मकान बनाने और अन्य निर्माण कार्य करने की शिकायतें आती है, वहीं सीमावर्ती गांव मगरा के एक परिवार ने पशुधन के चरने के लिए अपनी खातेदारी जमीन में से 171 बीघा भूमि ओरण गोचर के लिए दान कर दी। उन्होंने गडरारोड, उपखण्ड अधिकारी को इसके दस्तावेज प्रशासन को सौंपे।
तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत मगरा के खेतसिंह पुत्र संगत सिंह, भीमसिंह पुत्र संगत सिंह राजपूत ने अपनी खातेदारी जमीन में से 27.75 हैक्टेयर लगभग 172 बीघा भूमि ओरण-गोचर के लिए दान दी है। इस संबंध में उन्होंने गुरुवार को गडरारोड़ उपखंड अधिकारी अनिल जैन एवं तहसीलदार सुरेश चौधरी को आवश्यक जमाबंदी एवं सहमति से आवेदन कर भूमि को ओरण घोषित करने के लिए आवेदन दिया।
इस अवसर पर ईश्वरसिंह भाटी तानु, जेतमालसिंह भाटी, सरपंच हिंदू सिंह सोढ़ा सहित कई लोग उपस्थित रहे।

उपखंड प्रशासन ने किया सम्मान

ओरण-गोचर के जमीन दान करने पर उपखंड अधिकारी अनिल जैन एवं तहसीलदार सुरेश चौधरी ने भामाशाह खेतसिंह व भीमसिंह सहित परिवार को सम्मान किया। इस अवसर पर उन्होंने दानदाताओं की प्रशंसा करते हुए कहा कि ओरण-गोचर के लिए जमीन दान देने पर पशुधन के लिए चारे का प्रबंध होगा। यह कदम सराहनीय है। उन्होंने स्वतंत्रता दिवस पर सम्मानित करने की बात भी कही।

Don`t copy text!