Invalid slider ID or alias.

सवाईमाधोपुर-अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने रात्रि चौपाल ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं।

 

वीरधरा न्यूज़।बौंली/ बामनवास@ श्री श्रद्धा ओम त्रिवेदी।

सवाई माधोपुर। प्रदेश के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा की मंशानुसार आमजन की समस्याओं का त्वरित समाधान व निराकरण कर सुशासन उपलब्ध कराने के लिए शुक्रवार को अतिरिक्त जिला कलक्टर जगदीश आर्य ने पंचायत समिति चौथ का बरवाड़ा की ग्राम पंचायत रवांजना चौड़ के भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र में रात्रि चौपाल का आयोजन कर ग्रामीणों की परिवेदनाओं को संवेदनशीलता से सुना।
अतिरिक्त जिला कलक्टर ने रात्रि चौपाल में ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार की मंशानुरूप शुद्ध पेयजल, विद्युत, चिकित्सा जैसी आवश्यक मूलभूत सुविधाए जन-जन तक पहुंचे इसके लिए सरकार द्वारा विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाएं संचालित की गई है। हम सबको सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए जागरूक रहना चाहिए। उन्होंने उपस्थित विभागीय अधिकारियों को उनके विभाग द्वारा संचालित योजनाओं का अधिकाधिक प्रसार-प्रसार कर प्रत्येक पात्र व्यक्तियों को सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं से लाभांवित करने के निर्देश प्रदान किए है।
रात्रि चौपाल में खाद्य सुरक्षा सूची में नाम जुड़वाने, प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलवाने, पट्टा जारी करवाने, मनरेगा जॉब कार्ड बनवाने, जनाधार कार्ड का प्रथम स्तरीय सत्यापन करवाने, पेयजल की समस्या के समाधान हेतु जल जीवन मिशन के तहत निर्मित टंकी में पानी भरवाने सम्बंधित परिवाद प्राप्त हुए। अतिरिक्त जिला कलक्टर ने मौके पर ही संबंधित विभागों के अधिकारियों को प्रकरणों की जांच कर ग्रामीणों की समस्याओं का जल्द समाधान करने के निर्देश दिए।
रात्रि चौपाल में जिला मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद हरिराम मीणा, उपखंड अधिकारी सवाई माधोपुर अभिमन्यु सिंह कुंतल, तहसीलदार मुकेश अग्रवाल, पीएचईडी एक्सईएन हरज्ञान मीना, सरपंच अनोखी देवी सहित जिला स्तरीय अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि मौजूद।

Don`t copy text!