Invalid slider ID or alias.

उदयपुर-राजमहल पहुंचीं राष्ट्रपति से डॉ. लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ की डेढ़ घंटे मुलाकात, मेवाड़ के गौरवशाली इतिहास और मेवाड़-उड़ीसा के रिश्तों पर हुआ मंथन।

 

वीरधरा न्यूज़।डूंगला@ श्री मोहन दास बैरागी।

उदयपुर। मेवाड़ के पूर्व राजपरिवार के सदस्य डॉ. लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ के आमंत्रण पर गुरुवार को दोपहर 2:02 बजे राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू राजमहल उदयपुर पहुंचीं। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का राजमहल आगमन पर डॉ. लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ ने मेवाड़ी परंपरानुसार स्वागत कर आभार प्रकट किया।

इसके लिए राष्ट्रपति द्रौपदी ने डॉ. लक्ष्यराज सिंह का भी आभार व्यक्त किया। राष्ट्रपति द्रौपदी के साथ राजमहल पहुंचे राजस्थान के राज्यपाल हरिभाऊ किसनराव बागड़े और डिप्टी सीएम डॉ. प्रेमचंद बैरवा की भी अगवानी की गई। इस दौरान डॉ. लक्ष्यराज सिंह और राष्ट्रपति मुर्मू के बीच वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप, राणा सांगा सहित मेवाड़ के प्रतापी महाराणाओं के त्याग, बलिदान, शौर्य, पराक्रम, स्वाभिमान के गौरवशाली इतिहास और विभिन्न समसामयिक मुद्दों पर करीब डेढ़ घंटे तक मंथन हुआ। डॉ. लक्ष्यराज सिंह और राष्ट्रपति मुर्मू के बीच मेवाड़ और उड़ीसा के रिश्तों पर भी चर्चा हुई। क्योंकि, राष्ट्रपति द्रौपदी और डॉ. लक्ष्यराज सिंह की पत्नी निवृत्ति कुमारी मूलतः उड़ीसा की निवासी हैं। डॉ. लक्ष्यराज सिंह के ससुर पटना-बलांगीर रियासत के पूर्व महाराजा कनकवर्धन सिंह देव उड़ीसा की वर्तमान भाजपा सरकार में डिप्टी सीएम हैं और सासू मां संगीता कुमारी सिंह देव बलांगीर लोकसभा से लगातार 5वीं बार भाजपा की सांसद हैं। डॉ. लक्ष्यराज सिंह की पत्नी निवृत्ति कुमारी, डिप्टी सीएम कनकवर्धन और सांसद संगीता की इकलौती बेटी हैं। राष्ट्रपति मुर्मू दोपहर 3:34 बजे राजमहल से महाराणा प्रताप एयरपोर्ट डबोक के लिए रवाना हुईं। इस दौरान ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा भी मौजूद थे।

Don`t copy text!