Invalid slider ID or alias.

सड़क पर दोनो ओर लाईट डेकोरेशन से नवरात्रि महोत्सव के लिए सजा पहाड़ी की अम्बेमाता का दरबार।

 

वीरधरा न्यूज।बिनोता@ श्री अनिल शर्मा।

बिनोता। क्षेत्र में प्रसिद्ध सबसे ऊंची पहाड़ी स्थित अम्बेमाता मन्दिर पर नवरात्रि महोत्सव कार्यक्रम को लेकर माता राणी का दरबार गरबा पांडाल, रास्ते के दोनों ओर विद्युत सजावट मन्दिर परिसर में फ्लावर डेकोरेशन के साथ माता रानी का दरबार को सजाया गया है बजरंग दल विहिप एवम ग्रामीणों के सहयोग से आयोजित होने वाले नवरात्रि महोत्सव के कार्यक्रम समिति के सदस्यो ने बताया कि बिनोता गाँव से पहाड़ी पर जाने वाली करीब 860 मीटर लंबी सड़क के दोनो ओर लाईट डेकोरेशन टेंट के करीब चार सौ पाइप लगाकर की गई। करीब 60 टेंट के पिलर लगाकर स्वागत द्वार गरबा पांडाल बनाया गया। मन्दिर परिसर गरबा पांडाल में विशेष क्वालिटी की लाइटिंग की गई आयोजन समिति द्वारा पार्किंग की व्यवस्था में भी परिवर्तन किया गया पहाड़ी पर होने वाले नो दिवसीय गरबा कार्यक्रम के लिए राजस्टूडियो राज वैष्णव खोड़ीप द्वारा प्रतिदिन आयोजित होने वाले रात्रि कार्यक्रम का निशुल्क लाईव प्रसारण एवम बम्बोरी केबल के मनीष माली द्वारा भी निशुल्क वाई फाई नेटवर्क की सुविधा दी जाएगी। प्रतिदिन अम्बे माता मन्दिर पर सुबह साय दोनो समय आरती कर प्रशाद वितरण किया जाएगा।
सेवा निवृत्त सूचना संचार एवम प्रचार प्रसार अधिकारी राधेश्याम अन्यावडा कुमावत ने बताया कि क्षेत्र में पचास किमी के दायरे में आने वाली सबसे ऊंची बिनोता पहाड़ी है, जहां अम्बेमाता का बरसो पुराना राज घराने का मन्दिर है, पहाड़ी की ऊँचाई करीब 1300 फ़ीट से भी ज्यादा है पहाड़ी पर लगाई गई विद्युत सजावट रात में कोसो दूर गावो तक जगमगाती हुई नजर आती है।
बिनोता के ख़ाकलदेव मन्दिर, गाँव की प्रमुख नाहरसिंह माता मंदिर, मामादेव, पिपलाज माता, रेबारी बावजी, ढाबा माता, जोईडा बावजी अन्नपूर्णा माता मन्दिर पर शुभ मुहर्त में नवरात्रि की घट स्थापना पुजारियों की उपस्थिति में पूजा अर्चना के साथ कि जाएगी।

Don`t copy text!