Invalid slider ID or alias.

निम्बाहेड़ा-शतायु पार मतदाताओं का किया सम्मान एवं वृद्धजन संगोष्ठी का आयोजन।

 

वीरधरा न्यूज़।बिनोता@ श्री अनिल शर्मा।

बिनोता। उपखण्ड अधिकारी विकास पंचोली के आदेशानुसार अंतर्राष्ट्रीय वृद्ध जन दिवस पर शतायु वर्ष मतदाताओं को घर घर जाकर सम्मानित करने तथा अपने वोट का महत्व समझाते हुए कस्बे की मांगीबाई टांक का उपरणा पहनाकर सुपरवाइजर देवेंद्र सिंह शक्तावत व बीएलओ तिलक मुणेत द्वारा सम्मान किया गया।
इस अवसर पर पूर्व वार्डपंच मदन लाल टांक कुमावत, संतोष सेन, शौकीन कुमार रावल सहित मांगी बाई कुमावत के परिवारजन उपस्थित रहे।
साथ ही कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बिनोता में अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर प्रधानाचार्य अशोक कुमार छाजेड़ की अध्यक्षता में अंतरराष्ट्रीय वृद्धिजन संगोष्ठी का आयोजन हुआ। संगोष्ठी के मुख्य वक्ता उप प्रधानाचार्य डॉक्टर हीरालाल लुहार रहे। इन्होंने कुटुंब प्रबोधन का महत्व बताते हुए समारोह घर- परिवार में जो भी वृद्ध है उनका हम सम्मान करें, बचपन में वृद्ध परिजन ने हमारे आंसू नहीं आने दिए तो हम उनके बचपन में आंसू ना आने दे, जिस घर में मिलता है स्नेह प्रेम, उस घर में 80 साल का व्यक्ति भी साथ रहकर जीना चाहता है और जिस घर में नफरत घृणा होती है उस घर में 8 साल का बच्चा भी संग नहीं रहना चाहता है अर्थात वृद्धजनों के साथ हम माननीय मूल्यों को अपनाते हुएं जिएं। घर में वृद्धजन को पचपन बचपन जैसा लगे। संगोष्ठी में व्याख्याता देवेंद्र सिंह शक्तावत राधेश्याम शर्मा कन्हैयालाल मीणा वरिष्ठ अध्यापक ब्रिजेश पाटीदार लविशा गर्ग रोबिन कुमार विक्रम सिंह चौहान मधुबाला मुंदडा़ जसवंत वैष्णव राजेंद्र वैष्णव रहे। विद्यार्थी वर्ग में नारायण लाल कालबेलिया कक्षा 11 ने मानवतावादी दृष्टिकोण को लेकर अपने विचार रखें। अध्यक्षीय उद्बबोधन में प्रधानाचार्य अशोक कुमार छाजेड़ ने कहा कि हम बुजुर्गों का सम्मान करें। हम उनके बताएं संस्कारी मार्ग पर चलते हूएंउनकी सेवा करें।

Don`t copy text!