Invalid slider ID or alias.

संस्कृृति और साहित्य विषय पर कार्यशाला सोमवार को चित्तौड़गढ़ जिले की शैक्षणिक संस्थानों में यूथ मूवमेंट करेगा आयोजन।

 

वीरधरा न्यूज़। चित्तौडग़ढ़@ डेस्क।

चित्तौड़गढ़। वरिष्ठ पत्रकार- साहित्यकार अनिल सक्सेना के द्वारा प्रदेशभर में चलाए जा रहे ‘‘राजस्थान का साहित्यिक आंदोलन‘‘ की श्रृंखला में सोमवार को श्री कालिका ज्ञान केन्द्र सीनियर सेकंडरी स्कूल में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन होगा।
सामाजिक संगठन ‘यूथ मूवमेंट, राजस्थान‘ के संस्थापक शाश्वत सक्सेना ने बताया कि राजस्थान साहित्यिक आंदोलन के जनक अनिल सक्सेना के द्वारा भारतीय कला, साहित्य और पत्रकारिता के उच्च मानदंड स्थापित करने और सांस्कृतिक उन्नयन के उद्देश्य से साल 2010 से राजस्थान के प्रत्येक विधानसभा और उनकी पंचायतों में जाकर कार्यशालाएं, सेमिनार, व्याख्यान, चर्चा-परिचर्चा, लेखक की बात जैसे कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं।
उन्होंने बताया कि इस क्रम में यूथ मूवमेंट के बैनर तले चित्तौड़गढ़ जिले में स्थित विद्यालय, महाविद्यालय और विश्वविद्यालयों में कार्यशाला, सेमिनार, व्याख्यान आदि कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। जिले में हो रहे कार्यक्रमों की संयोजिका शिक्षाविद शांति सक्सेना हैं। श्री कालिका ज्ञान केन्द्र के निदेशक जीतेश श्रीवास्तव और प्राचार्य प्राची श्रीवास्तव ने बताया कि संस्कृति और साहित्य विषय पर सोमवार को आयोजित होने वाली एक दिवसीय कार्यशाला के आयोजन की तैयारियां पूर्ण कर ली गई है।

Don`t copy text!