Invalid slider ID or alias.

बच्चा क्यों लगाएगा झाड़ू, लगाइए आप…’, देश कि चर्चित IAS टीना डाबी ने जब दुकानदार को साफ शब्दों में दे डाली हिदायत।

 

वीरधरा न्यूज़। जयपुर@ श्री अक्षय लालवानी।

बाड़मेर। बाड़मेर में सफाई अभियान छेड़ने वाली जिला कलेक्टर टीना डाबी एक दुकान के बाहर गंदगी देख नाराज गईं।
उन्होंने तुरंत दुकानदार से झाड़ू लगाने को कहा. काफी टालमटोली के बाद आखिरकार दुकानदार ने अपनी दुकान में मौजूद एक बच्चे से झाड़ू लगाने का बोला। यह देख तपाक से कलेक्टर ने दुकानदार को फटकार लगाई और कहा कि बच्चा झाड़ू क्यों लगाएगा? आप लगाइए।

टीना डाबी के प्रत्येक कार्य हो रही हैं सहारना

राजस्थान कैडर की चर्चित आईएएस और बाड़मेर की जिला कलेक्टर टीना डाबी शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर चर्चाओं में हैं। कलेक्टर टीना डाबी ने बीते दिन सुबह से देर शाम तक घंटों से पूरे प्रशासनिक महकमे के साथ शहर की सफाई व्यवस्था का जायजा लिया।
एक- एक दुकानदार को पैदल चलकर सफाई व्यवस्था के लिए जागरूक किया। इसी बीच, किसान मार्केट की एक दुकान के बाहर फैले कचरे को देखकर जिला कलेक्टर दुकानदार पर नाराज हो गईं।
उन्होंने दुकानदार से कहा, ‘कचरा दुकान के आगे फेंकना नहीं है. वरना…दुकान बंद करवा दूंगी, मैं फिर से देखने आऊंगी, हर दुकान के आगे डस्टबिन लगा होना चाहिए. अपनी दुकान के आगे सफाई करने में किसी को कोई शर्म नहीं होनी चाहिए।’
जिला कलेक्टर टीना डाबी ने दुकानदारों को स्पष्ट शब्दों में कहा, ”कोई भी दुकानदार दुकान के आगे या आसपास कूड़ा नहीं फेंकेगा, साथ ही हर रोज अपने दुकान के आगे की सफाई भी करेगा। पहले से जो कचरा पड़ा है, उसकी सफाई की जिम्मेदारी भी आपकी ही है।”
दरअसल, जिला कलेक्टर टीना डाबी ने बाड़मेर में ‘नवो बाड़मेर’ अभियान छेड़ा हुआ है। इसके तहत ही कलेक्टर ने अपने पूरे प्रशासनिक अमले को अलग-अलग इलाकों में सड़कों पर उतार दिया है, साथ ही अधिकारियों को हर इलाकों में सफाई व्यवस्था को लेकर सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं।
बता दें कि टीना डाबी हाल ही में मातृत्व अवकाश के बाद काम पर वापस आई है। इस बार उन्हें बाड़मेर जिले का कलेक्टर बनाया गया है। इससे पहले टीना डाबी जैसलमेर की कलेक्टर थीं।टीना डाबी की पहली नियुक्त अजमेर में डिप्टी कलेक्टर के रूप में हुई थी।

Don`t copy text!