Invalid slider ID or alias.

पूर्व राज्यमंत्री जाड़ावत के नेतृत्व मे ग्रामीण कांग्रेस के तत्वावधान में बिजली समस्याओं को लेकर कलेक्ट्रेट पर किया विरोध प्रदर्शन। सीएम शर्मा का पुरा तंत्र फेल, किसान से लेकर हर वर्ग परेशान: पूर्व मंत्री जाड़ावत।

 

वीरधरा न्यूज़। चित्तौडग़ढ़@ श्रीमती दीपिका जैन।

चित्तौड़गढ़। ग्रामीण क्षेत्रों में अघोषित विद्युत कटौती को बंद कर सुचारु रूप से बिजली आपूर्ति किए जाने के लिए गुरुवार को चित्तौड़गढ़ ग्रामीण ब्लॉक के कार्यकर्ताओं ने राजस्थान सरकार के पूर्व राज्यमंत्री सुरेंद्रसिंह जाड़ावत की अगुवाई में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष विक्रम जाट, विधानसभा चुनाव प्रभारी नगेंद्र सिंह राठौड़ की उपस्तिथी में जिला कलेक्ट्रेट चौराहे पर राज्य सरकार के धरना देकर विरोध प्रदर्शन कर राज्यपाल के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।


पूर्व राज्यमंत्री जाड़ावत ने अघोषित बिजली कटौती में धरना प्रदर्शन को संबोधित कर कहा की चित्तौड़गढ़ विधानसभा ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत निगम की ओर से कभी लोड सेटिंग के नाम पर तो कभी मेंटेनेंस के नाम पर बिना पूर्व सूचना के किसी भी समय बिजली आपूर्ति बन्द कर दी जाती है, हालत इतनी खराब है कि रात को असमय ही कई कई घंटों तक बिजली नहीं मिल रही है। विद्युत आपूर्ति में इस अघोषित कटौती के चलते गांवों में रहने वालों को अत्यंत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पूरा तंत्र इस कदर असफल हो गया है कि किसानों को कृषि लिए पर्याप्त बिजली नही मिल पा रही है जबकि पूर्ववर्ती कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार ने विधानसभा में विभिन्न स्थानों पर ग्रिड स्थापित किए, अगर उक्त समय बिजली आपूर्ति के लिए ग्रिड स्थापित नही होते तो बिजली कटौती की स्तिथि और भयावह होती जबकि अभी तो भार भी नही बढ़ा है रबी की फसल की बुवाई होने पर स्तिथि और बिगेडेगी। उन्होंने बताया की सिंगल फेज के ट्रांसफर में भी कमोवेश यही हाल है, ग्रामीण क्षेत्रों में जब शाम को लोग अपने घरों पर जाते है, घरों में महिलाए भोजन की तैयारी करती है उसी समय शाम को 6 बजे से रात 12 बजे तक कभी भी बिजली कटौती होने से सभी को परेशानी का सामना करना पड़ता है। गांव का किसान, व्यापारी, नौजवान सहित हर वर्ग बिजली विभाग की इस कटौती से आक्रोशित है।
पूर्व राज्यमंत्री ने बताया कि आज हम सब राज्यपाल के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन के माध्यम से आमजन की पीड़ा से अवगत कराते हुए मांग कर रहे है कि शीघ्र ही अघोषित कटौती को बंद कर विद्युत आपूर्ति में सुधार किया जाए, बिना किसी पूर्व सूचना के बिजली कटौती का दौर चल रहा है। महिलाओं को घरेलू कार्य करने में भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि भारी भरकम बिलों का भुगतान करने के बावजूद ऊर्जा निगम उपभोक्ताओं को बिजली आपूर्ति नहीं कर पा रहा है। अधिकारियों को इस पर ध्यान देना चाहिए, दिनभर में कई बार बिजली बंद होना एक खेल जैसा हो चुका है। बिजली कब आएगी और कब जाएगी इसका कोई ठिकाना नहीं रहता है यहा तक की कटौती के बावजूद भी हर महीने बिजली का भारी भरकम बिल आ रहा रहा है आम जनता की कमर तोडने के लिए प्रदेश की भाजपा सरकार ने एक और प्रहार फ्यूज सरचार्ज व फिक्स चार्ज की राशि मे बढोतरी करने का लिया है जिससे आमजनता किसान व व्यापारी पूरी तरह से उद्वेलित हो रहे हैं, फ्यूज सरचार्ज को पूर्ववर्ती संवेदनशील, गरीब हितैषी कांग्रेस कि गहलोत सरकार ने अगस्त 2023 में आम जनता के हित मे माफ किया था किन्तु इस गरीब किसान व व्यापारी विरोधी सरकार ने पुनः लागू कर दिया है, राज्य की भजनलाल सरकार को बिजली कटौती समस्या का शीघ्र समाधान करना चाहिए।
प्रवक्ता नवरतन जीनगर ने बताया धरने को प्रदेश सचिव रणजीत लोट, पूर्व पीसीसी सदस्य रामलाल जाट, जिला उपाध्यक्ष अभिमन्यु सिंह जाड़ावत, मंडल अध्यक्ष मोहन सिंह भाटी, आजाद पालीवाल, दिनेश सोनी, राजदीप सिंह राणावत, अर्जुनलाल रायका, महावीर सिंह डेलवास, विधानसभा अध्यक्ष छत्रपाल सिंह चौहान, पंचायत समिति सदस्य लक्ष्मी देवी रैगर, रविराज सिंह जाड़ावत ओमप्रकाश जाट, भगवत सिंह, रामस्वरूप जाट, पांडोली उप सरपंच गोरिलाल गुर्जर, राजू बैरागी, अकरम हुसैन, भरत जोशी, शुभम शर्मा ने भी संबोधित किया।
इस अवसर पर सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, सहित बडी संख्या में अन्य जनप्रतिनिधि पदाधिकारी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Don`t copy text!