Invalid slider ID or alias.

भदेसर-मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ताराचंद गुप्ता पहुंचे भदेसर, ग्रामीणों कि समस्याओ पर कि चर्चा।

 

वीरधरा न्यूज़। भदेसर@ श्री शैलेन्द्र जैन।

भदेसर।मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर ताराचंद गुप्ता बुधवार को भदेसर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे एवं चिकित्सालय की विभिन्न समस्याओं को लेकर चिकित्सा अधिकारी डॉ आशीष काठेड़ एवं ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी भूपेश कुमार सहित अन्य कर्मचारियों चर्चा की।
चर्चा के दौरान चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर आशीष काठेड़ एवं खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर भूपेश कुमार को निर्देश दिया कि चिकित्सालय संबंधी जो भी समस्याएं ग्रामीण द्वारा पूर्व में किए गए आंदोलन के दौरान रखी गई है उन समस्याओं की पुनरावृति ना हो साथ ही समस्त कर्मचारियों को भी निर्देश दिया कि अपने कार्य के प्रति जवाब देह रहे।
चिकित्सालय में एक्स-रे मशीन एवं प्रयोगशाला में जांच हेतु पर्याप्त मात्रा में कर्मचारी नियुक्त है तथा जांच के लिए जो तकनीकी समस्या आ रही थी उसका समाधान कर दिया है एवं निर्देश दिया कि लैब एवं प्रयोगशाला कक्ष में किसी भी प्रकार के संसाधनों की कमी नहीं आनी चाहिए साथ ही आरएमआरएस की मीटिंग जो पूर्व में नहीं हो रही थी अब प्रतिमाह आयोजित करने के लिए निर्देश दिए।
ग्रामीणों की मांग थी कि पिछले वित्तीय वर्षों की खरीद संबंधित जो भी बिल है उनकी जांच कराई जाए इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि पिछले तीन वर्षों की समस्त बिलों की जांच कमेटी के द्वारा करवाई जाएगी एवं यह कार्य प्रक्रिया में ले लिया गया है।
चिकित्सालय में डिलीवरी कम होने पर उन्होंने कहा कि शीघ्र ही यहां पर दो महिला नर्सिंग कर्मचारी एवं एक महिला चिकित्सक की नियुक्त करने के प्रयास किए जाएंगे तथा शीघ्र ही यहां पर उनकी नियुक्ति की जाएगी जिससे पूरक क्षेत्र में महिला मरीज को पूरी सुविधा मिल सके।
भदेसर चिकित्सालय में नियुक्त चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर जयप्रकाश मीणा के अनुपस्थित रहने एवं अनुपस्थित रहने के दौरान वेतन उठाने को लेकर उन्होंने कहा कि इसकी जांच करवाई जा रही है साथ ही स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि उन्हें भदेसर मुख्यालय पर ही अपनी सेवाएं देनी है एवं फिर भी यदि वह अनुपस्थित रहते हैं तो उनकी सी एल लगाई जाए एवं आगे यदि स्टाफ के किसी भी कर्मचारी की शिकायत ग्रामीणों के द्वारा आती है एवम शिकायत सही पाई जाती हैं तो उचित कार्यवाही उनके विरुद्ध की जाएगी।
चर्चा के दौरान चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह के द्वारा उपलब्ध कराए गए रोगी वाहन की बात भी सामने आई जिस पर उन्होंने चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर आशीष काठेड को स्पष्ट शब्दों में कहा कि इस रोगी वाहन का बीमा शीघ्र नवीनीकरण कराया जाए एवं यह रोगी वाहन आम मरीजों के लिए उचित दर पर उपलब्ध रहना चाहिए जिससे रोगियों को अनावश्यक तकलीफ ना देखना पड़े साथ इसकी एक लॉग बुक मेंटेन करने की भी निर्देश दिए।
बैठक से पूर्व उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण भी किया साथ ही प्रयोगशाला में उपस्थित कर्मचारियों से विस्तार से चर्चा की प्रयोगशाला में कार्यरत कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किया वर्तमान में मौसमी बीमारियों को देखते हुए एक अतिरिक्त चिकित्सा अधिकारी को भी व्यवस्था के तौर पर नियुक्त किया गया है उनकी सेवाओं का लाभ भी भदेसर क्षेत्र वासियों को मिलेगा।
बैठक में लेखाकार श्री लाल गुर्जर को निर्देश दिया कि पूर्व में यहां बायोमेट्रिक उपस्थिति हो रही थी परंतु कुछ कारण के चलते बायोमेट्रिक उपस्थिति बंद हो गई अब कर्मचारियों की उपस्थित तीन दिनों के अंदर-अंदर बायोमेट्रिक मशीन से होनी चाहिए इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि आज आरएमएस की मीटिंग प्रस्तावित थी परंतु इस कमेटी के अध्यक्ष उपखंड अधिकारी के स्थानांतरण होने के कारण मीटिंग नहीं हो पाई शीघ्र ही ग्रामीण जनों जनप्रतिनिधियों एवं स्टाफ के साथ एक संयुक्त बैठक की जाएगी।

Don`t copy text!