Invalid slider ID or alias.

गंगरार-भारतीय किसान संघ ने किसानों की समस्या लेकर उपखंड अधिकारी को सोपा ज्ञापन।

वीरधरा न्यूज़। गंगरार@ कमलेश सालवी।


गंगरार। गुरुवार को उपखंड मुख्यालय पर श्री सारणेश्वर महादेव मंदिर परिसर में भारतीय किसान संघ की एक आवश्यक बैठक आयोजित हुई।

बैठक के अंतर्गत भारतीय किसान संघ के जिला अध्यक्ष नारायण सिंह ने बताया की किसान अन्नदाता हमेशा ही समस्या से जूझता आया है। और हर किसी ने उसका पूरा-पूरा फायदा उठाया किसान कर्ज में डूबता रहा। बैठक में क्षेत्र के किसानों की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की गई। जिसमें महत्वपूर्ण पांच समस्याएं रही। क्षेत्र में चारागाह भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को लेकर राजस्व विभाग से जल्द से जल्द अतिक्रमण अभियान चला कर गोचर भूमि को अतिक्रमण मुक्त करने की मांग, साड़ास में उप तहसील चालू करके किसानों को राहत प्रदान करने, क्षेत्र में मौजूद खाद बीज की दुकानों के व्यापारियों को पाबंद किया जाए कि वह किसानों को खाद बीज एवं कृषि संबंधित वस्तु खरीदने पर उन्हें पक्का बिल दिया जाए। ताकि किसान के साथ ठगी ना हो,वर्तमान में दुकानदार वस्तु की वाजिब राशि से अधिक पैसा वसूल कर रहे हैं एवं उन्हें बिल तक नहीं दिया रहा है। क्षेत्र में इन दिनों बिजली कटौती की समस्या से किसान काफी परेशान है, रात्रि में कई घंटे बिजली कटौती की जा रही है साथ ही बार-बार बिजली फाल्ट होने से उपभोक्ताओं के उपकरण जल रहे हैं जिससे उन्हें आर्थिक नुकसान हो रहा है। एवं उपखंड मुख्यालय पर राष्ट्रीय राजमार्ग पर निर्माणाधीन ब्रिज निर्माण का कार्य अति शीघ्र पूरा करवाया जाए जिससे आमजन को राहत मिल सके।

बैठक के उपरांत भारतीय किसान संघ के सदस्य एवं किसान उपखंड मुख्यालय पहुंचे एवं उपखंड अधिकारी छोटू लाल शर्मा को ज्ञापन सौंपते हुए किसानों की समस्या से अवगत कराया।

इस अवसर पर भारतीय किसान संघ के जिला अध्यक्ष नारायण सिंह, तहसील अध्यक्ष सुरेश शर्मा, जिला संरक्षक मधु लाल तेली, तहसील मंत्री कल्याण बेरवा, पर्यावरण प्रमुख छगनलाल धाकड़, सुरेश पुरोहित रतन सिंह,तुलसीराम सहित बड़ी तादाद में किसान उपस्थित थे।

Don`t copy text!