Invalid slider ID or alias.

विधायक आक्या ने सदन में घाटा क्षेत्र के गांवो को मगरा विकास योजना में शामिल करने की रखी मांग।

वीरधरा न्यूज़। चित्तौडग़ढ़@ श्रीमती दीपिका जैन।


चित्तौड़गढ़। चित्तौडगढ़ विधायक चंद्रभानसिह आक्या ने मंगलवार को घाटा क्षेत्र के गांवो को मगरा विकास योजना में शामिल कर विकास कार्य कराने का मुद्दा सदन में उठाया।

विधायक आक्या द्वारा पुछे गये प्रश्न के जबाव में पंचायतीराज ग्रामीण विकास राज्यमंत्री ओटाराम देवासी ने बताया कि पंचायत समिति चित्तौड़गढ़ के घाटा-पहाडी क्षेत्र में आने वाले 83 गांव है, जिन्हें मगरा क्षेत्रीय विकास योजनाओं में जोड़ा जाना चाहिए, लेकिन यह सभी गांव योजना से अभी भी वंचित है। इसका दुबारा सर्वे करवाया गया, जिसकी रिपोर्ट जिला कलेक्टर से प्राप्त हो चुकी है।

इस पर विधायक आक्या ने सदन में कहां कि उनकी विधानसभा क्षेत्र के 83 गांव पहाड़ी-घाटा क्षेत्र में होने के बावजूद भी मगरा विकास बोर्ड की योजनाओं से वंचित है। साल 2016 और साल 2022 में भी मगरा योजना के तहत उनके द्वारा सदन में प्रश्न उठाया गया था जिसका सर्वे उस समय भी हुआ और जिला कलेक्टर की रिपोर्ट भी मिल गई थी लेकिन मेरी विधानसभा वंचित रह गई। उन्होंने मंत्री देवासी से कहा कि दोनों साल रिपोर्ट तो आई लेकिन कुछ नहीं हुआ। इस समय भी रिपोर्ट जिला कलेक्टर से प्राप्त हो गई है परन्तु किस अवधि तक इन समस्त गांवों को योजना से जोड़ दिया जायेगा।

इस पर राज्यमंत्री ओटाराम देवासी ने कहा कि साल 2016 और साल 2022 में आपका सवाल लगा था लेकिन राजनीतिक द्वेषता के कारण यह बीच में ही अटक कर रह गया। उन्होने आने वाले 2 माह में विधानसभा क्षेत्र के घाटा-पहाड़ी क्षेत्र में आने वाले समस्त गांवो को मगरा विकास बोर्ड की योजनाओं में शामिल कराने का आश्वासन दिया।

Don`t copy text!