Invalid slider ID or alias.

सवाईमाधोपुर-जिला कलेक्टर ने पांवाडेरा में रात्रि चौपाल के दौरान सुनी जन समस्याएं।

 

वीरधरा न्यूज़।बौंली/ बामनवास@ श्री श्रद्धा ओम त्रिवेदी।

सवाई माधोपुर। प्रदेश के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा की मंशा अनुसार आमजन की समस्याओं का त्वरित समाधान व निराकरण के उद्देश्य से जिला कलक्टर डॉ. खुशाल यादव ने गुरूवार को पंचायत समिति चौथ का बरवाड़ा की ग्राम पंचायत पांवाडेरा के भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र में रात्रि चौपाल का आयोजन किया।
जिला कलक्टर ने रात्रि चौपाल में ग्रामीणों की समस्या सुनकर बिजली, पानी, सड़क, संबंधी मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित करने हेतु संबंधित विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान ग्रामीणों ने वॉलटेज फ्लक्चुएशन की समस्या से जिला कलक्टर को अवगत कराया जिस पर उन्होंने विद्युत विभाग के अधिशाषी अभिंयता विद्युत विभाग को अधिक लोड वाले ट्रांसफार्मरों का चिन्हिकरण करवाकर ट्रांसफार्मर क्षमता बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।
इस दौरान ग्रामीणों द्वारा पेयजल आपूर्ति की शिकायत को गम्भीरता से लेते हुए जिला कलक्टर ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी हरिराम मीना को पंचायत विभाग द्वारा निर्मित गुर्जर मोहल्ले में पानी टंकी पर पाइपलाईन डालने में की गई अनियमितता की शिकायत की जांच 3 दिवस में करवाने तथा विभिन्न स्थानों पर पाइप लाईनों में अवैध रूप से कनेक्शन कर पेयजल आपूर्ति बाधित करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सरकार का लक्ष्य घर-घर नल के माध्यम से जल पहुंचाना है। इसके लिए गांव को जल जीवन मिशन से जोड़ने हेतु सर्वे करवाकर प्रस्ताव भिजवाने के निर्देश जलदाय विभाग के एईएन को दिए।
उनियारा से आने वाली नहर के टूटने की समस्या के समाधान हेतु नहर का पानी गन्तव्य तक पहुंचाने के लिये सिंचाई विभाग के अधिकारी, चारागाह भूमि से 2 दिवस में अतिक्रमण हटवाकर पौधारोपण में आ रही बाधा का निवारण करने, रास्ते पर अतिक्रमण विवाद प्रकरण में कार्यवाही के लिये एसडीएम दामोदर सिंह और गांव में नाला निर्माण कार्य मापदण्ड अनुसार व गुणवत्ता पूर्ण नहीं होने की शिकायत पर पंचायती राज विभाग के सिविल इंजीनियर द्वारा प्रकरण की जांच करवाने, मनरेगा में कार्य करने के इच्छुक ग्रामीणों के नाम नोट कर सभी को मनरेगा में रोजगार उपलब्ध करवाने के लिये जिला परिषद सीईओ को निर्देशित किया।
रात्रि चौपाल में विद्यालय भवन एवं गौशाल के लिए भूमि आवंटन करने, आंगनबाड़ी केन्द्र, चारागाह भूमि, आम रास्तों से अतिक्रमण हटवाने, प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलवाने, आवासीय मकान का पट्टा जारी करवाने संबंधी प्रकरण प्राप्त हुए।
रात्रि चौपाल में सरपंच लक्ष्मी मीना, तहसीलदार नीरज सिंह, सीएमएचओ डॉ. धर्मसिंह मीना, उप निदेशक आईसीडीएस प्रियंका शर्मा, उप निदेशक गौरी शंकर मीना, विकास अधिकारी राजाराम मीना सहित जिला एवं ब्लाक स्तरीय अधिकारी एवं ग्रामीण उपस्थित रहे।

Don`t copy text!