Invalid slider ID or alias.

विधायक आक्या ने सदन में जनजाति क्षेत्र विकास की रखी मांग।

 

वीरधरा न्यूज़। चित्तौडग़ढ़@ श्रीमती दीपिका जैन।

चित्तौडगढ़। विधायक चंद्रभान सिंह आक्या ने सोमवार को विधानसभा में जनजाति क्षेत्र विकास का मुद्दा उठाते हुए मंत्री से विधानसभा क्षेत्र में विकास कराने का बात कही।
विधायक आक्या ने सदन में जनजाति क्षेत्र विकास मंत्री बाबु लाल खराडी के उत्तर के जवाब में कहा कि माडा योजना में उनके विधानसभा क्षेत्र में 42 गांव आते है तथा चित्तौडगढ विधानसभा क्षेत्र की 19 प्रतिशत आबादी अनुसूचित जनजाति वर्ग में आती है पूर्व में भी उनके द्वारा इन गांवों के विकास के लिए प्रस्ताव भिजवाये गये थे, परन्तु कांग्रेस सरकार द्वारा कार्य नहीं कराये गये थे।
विधायक आक्या ने मंत्री बाबु लाल खराडी से उनके विधानसभा क्षेत्र में जनजाति क्षेत्र विकास के अन्तर्गत आने वाले गांवों में प्राथमिकता के आधार पर कार्य कराने का अनुरोध किया जिस पर मंत्री खराडी ने सदन में ही विधायक आक्या को आश्वासन देते हुए कहा कि उनके द्वारा कार्यो के समस्त प्रस्ताव पर प्राथमिकता के आधार पर विकास कार्य करवाये जायेंगे।

विधायक आक्या ने चित्तौडगढ जिले को डार्क जोन मुक्त करने की रखी मांग

विधायक आक्या ने सदन में चित्तौडगढ जिले को डार्क जोन से निकालने की बात करते हुए कहा कि चित्तौडगढ जिले को पूर्व पानी की कमी बताते हुए डार्क जोन में रखा गया था। चित्तौडगढ जिले में हिन्दूस्तान जिंक लि., मार्बल इण्ड्रस्टीज सहित अनेक ओद्यौगिक संस्थान है। डार्क जोन में होने के कारण इन ओद्यौगिक संस्थानों के साथ किसानों व आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, नये उद्योग भी नहीं लग पा रहे है और ट्यूबवेल बोर लगाने के लिए भी स्वीकृति लेनी पड़ रही है। वर्तमान भौगोलिक परिस्थिति में चित्तौडगढ जिले का वाटर लेवल बढ गया है। अतः चित्तौडगढ जिले को डार्क जोन में रखने का कोई ओचित्य नहीं बनता है।
विधायक आक्या ने सदन में ही मंत्री से आदेश पर पुनर्विचार कर डार्क जोन से हटाने की मांग रखी। जिस पर मंत्री द्वारा पुनर्विचार करने का आश्वासन दिया।

Don`t copy text!