Invalid slider ID or alias.

वीरधरा पर खबर लगी तो चेता प्रशासन… भदेसर-चिकित्सालय में कर्मचारियों की लापरवाही की शिकायत पर सीएचएचओ पहुंचे भदेसर।

वीरधरा न्यूज़। भदेसर@ श्री शैलेन्द्र जैन।


भदेसर। उपखंड मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कर्मचारियों की लापरवाही की शिकायत पर चित्तौड़गढ़ मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ताराचंद गुप्ता सोमवार को भदेसर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे एवं आवश्यक जानकारी प्राप्त की।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को भदेसर निवासी चंदन सिंह एवं उनके साथी अपने परिजन को लेकर इमरजेंसी होने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे एवं उपस्थित चिकित्सको के दिशा निर्देश पर एक्स-रे करने पहुंचे परंतु वहां पर कार्यरत रेडियोग्राफर देवेंद्र रेगर के द्वारा एक्सरे करने के पश्चात प्रिंट देने में असमर्थता जताई तथा कहा कि एक्स रे की फिल्म चिकित्सालय में उपलब्ध नहीं है तथा उन्हें संतुष्ट करने के हिसाब से उनके मोबाइल पर रिपोर्ट उपलब्ध करवा दी तथा परिजन अपने मरीज को लेकर चित्तौड़गढ़ पहुंचे उन्होंने इस बात की शिकायत भदेसर कस्बे के जनप्रतिनिधि एवं समाज सेवीओं व स्थानीय संवाददाता शैलेंद्र जैन से की।

तत्पश्चात कस्बे के संवाददाता शैलेंद्र जैन समाजसेवियों एवं जनप्रतिनिधियों ने चिकित्सालय में हो रही लापरवाही की शिकायत जिला कलेक्टर सहित सीएचएमओ ताराचंद गुप्ता, भदेसर उपखंड अधिकारी

विजयेश कुमार पंड्या, प्रधान सुशील कंवर, विधायक चंद्रभान सिंह आक्या आदि सहित जनप्रतिनिधियों से की सभी ने अपने-अपने स्तर पर प्रयास किया, वही वीरधरा न्यूज़ ने इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया जिसके बाद सोमवार को चित्तौड़गढ़ से सीएमएचओ ताराचंद गुप्ता व सदस्य सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे उनके पहुंचने के साथ ही कस्बे के जनप्रतिनिधि का एक दल भी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचा एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर हो रही लापरवाही की शिकायत की। जनप्रतिनिधियों एवं सीएमएचओ के बीच लंबी वार्ता चली तथा अस्पताल में हो रही लापरवाही के बारे में पूरी जानकारी ली, तत्पश्चात उन्होंने मौके पर चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर आशीष काठेड, ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर भूपेश अरोड़ा से एवं कर्मचारियों से वार्ता की, वार्ता के पश्चात उन्होंने अस्पताल में हो रहे लापरवाही पर कर्मचारियों को कड़ी फटकार लगाई तथा कहा कि आगे भी यदि कभी शिकायत प्राप्त होती है तो इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। चिकित्सालय में बाबू के नहीं होने पर तत्काल बाबू की नियुक्ति के आदेश दिए, साथ ही एक्स-रे मशीन की फिल्मों के लिए तत्काल निर्देश दिए एवं कहा कि मंगलवार को प्रातः उपलब्ध हो जाएंगे। जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामवासियों के द्वारा मांग की गई है कि चिकित्सालय में कर्मचारियों के द्वारा लापरवाही ना बरती जाए

 

इनका कहना है:

 

ग्रामीण एवं जनप्रतिनिधियों की शिकायत एवं मीडिया से जानकारी मिलने पर भदेसर पहुंचा तथा आवश्यक जानकारी ली सभी को कड़े शब्दों में कहा कि कार्य के प्रति लापरवाही न बरती जाए एवं जो कमियां है उनका निराकरण करने के प्रयास किया जा रहे हैं।

– सीएमएचओ ताराचंद गुप्ता।

 

 

चिकित्सालय में काफी समय से लापरवाही हो रही है तथा आरएमएस की मीटिंग भी पिछले एक वर्ष से अधिक समय से नहीं बुलाई गई गंभीर अनियमितता की शिकायत है।

-रघुवर सिंह

सरपंच प्रतिनिधि भदेसर

 

 

चित्तौड़गढ़ से अधिकारी पहुंचे चर्चा की व्यवस्था में सुधार के प्रयास किया जा रहे हैं।

-भूपेश अरोड़ा

ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी।

Don`t copy text!