Invalid slider ID or alias.

कल जिले भर कि पंचायतो पर होंगी तालाबंदी,  सरकार से 2 वर्ष कि बकाया राशि जारी करने कि मांग।

वीरधरा न्यूज़। चित्तौडग़ढ़@ श्रीमती दीपिका जैन।


चित्तौडग़ढ़। राजस्थान सरपंच संघ के आव्हान पर कल 8 जुलाई को जिले सहित प्रदेश भर कि पंचायतो पर सांकेतिक रूप से तालाबंदी करने का निर्णय लिया गया है।

चित्तौडग़ढ़ सरपंच संघ जिलाध्यक्ष गणेश लाल साहू ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्य सरकार द्वारा पिछले करीब 2 वर्ष से बकाया राशि शीघ्र जारी करने, प्रधानमंत्री आवास कि नवीन स्वीकृति निकालने, खाद्य सुरक्षा पोर्टल को खोलने सहित सरपंचो कि अन्य मांगो को लेकर हाल ही मे बैठक जयपुर के सेन्ट्रल पार्क बिड़ला ऑडिटोरियम मे आयोजित हुई जिसमे निर्णय लिया कि यदि सरपंच संघ कि ये मांगे सरकार द्वारा नहीं मानी गईं तो सरपंच संघ के द्वारा राज्य सरकार के खिलाफ आंदोलन किया जायेगा।

जिलाध्यक्ष साहू ने बताया कि सरपंच संघ के प्रदेश नेतृत्व के आदेशानुसार कल 8 जुलाई को जिले सहित प्रदेश कि सभी पंचायतो मे सांकेतिक तालाबंदी कि जाएगी, साथ ही 10 जुलाई को उपखण्ड स्तर पर उपखण्ड अधिकारी ओर विधायक को ज्ञापन दिया जायेगा, यदि इसके बाद भी सरकार ने कोई सुध नहीं ली तो 12 जुलाई को जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंप समस्याओ से अवगत करवाया जायेगा।

उन्होंने बताया कि उसके बाद भी सरकार सुनवाई नहीं करती है तो 18 जुलाई को प्रदेशभर के ग्राम पंचायतो के सरपंच राजस्थान विधानसभा के लिए कूच करेंगे, जहां विधानसभा घेराव किया जायेगा ओर मजबूरन सरपंच संघ को आंदोलन कि राह पर उतरना पड़ेगा।

जिलाध्यक्ष गणेश साहू ने बताया कि सरपंच संघ ने इन समस्याओ को लेकर मुख्य सचिव सुधांशु पंत एवं वित्त सचिव रवी जैन, अतिरिक्त वित्त मुख्य सचिव अखिल अरोड़ा को ज्ञापन सौंप अवगत करवाया जा चुका है।

Don`t copy text!