Invalid slider ID or alias.

भदेसर जैन मंदिर पर ध्वजा कार्यक्रम हर्षोल्लास से संपन्न।

वीरधरा न्यूज़। भदेसर@ श्री शैलेन्द्र जैन।

भदेसर। उपखंड मुख्यालय स्थित पार्श्वनाथ जैन मंदिर पर शनिवार को समाज जनों धर्म प्रेमियों एवं लाभार्थी परिवार की उपस्थिति में वर्ष 2024 की ध्वजा जय करो के साथ हर्ष और उल्लास के साथ चढ़ाई गई।
आयोजन समिति के सदस्यों ने बताया कि कस्बे में स्थित प्रभु पार्श्वनाथ भगवान की ध्वजा प्रतिवर्ष चढ़ाई जाती हैं, इसी क्रम में शनिवार 1 जून को ध्वजा के लाभार्थी मुनेत परिवार की ओर से राजकुमार निशा मुनैत के द्वारा वैदिक मंत्रोचार के बीच पूजा अर्चना के साथ ध्वजा चढ़ाई गई।
इससे पूर्व 31 मई की रात्रि को प्रभु पार्श्वनाथ प्रभु भैरव भक्ति का आयोजन किया गया, जिसमें भजन गायक नागेश्वर भाई के द्वारा एक से बढ़कर एक भजनों की प्रस्तुति दी। भजन गायक द्वारा प्रस्तुत भजनों पर भक्त गण झूम कर नाचे एवं दादा की भक्ति में लीन हो गए। भजन संध्या के दौरान आगामी वर्ष हेतु ध्वज एवं अन्य बोलियां लगाई गई जिसमें आगामी वर्ष की बोली मुंबई निवासी राजकुमार निशा मुनैत द्वारा ली गई। यह बोली 101101 में छूटी। साथ ही अन्य बोलियां भी लगाई गई जिसका लाभ समाज जनों के द्वारा लिया गया। कार्यक्रम के दौरान समाज जनों के द्वारा आमंत्रित अतिथियों एवं पदाधिकारी का स्वागत किया गया। ध्वजा कार्यक्रम के तहत 1 जून शनिवार को प्रातः शुभ मुहूर्त में गाजे बाजे के साथ समाज जनों की उपस्थिति में ध्वजा लाभार्थी परिवार के घर से ध्वजा लाई गई जिसको लाभार्थी परिवार ने सिर पर धारण किया हुआ था। यह ध्वजा नगर के मुख्य मार्ग से होते हुए भदेसर पार्श्वनाथ जैन मंदिर पहुंची जहां पर विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की गई एवं प्रातः काल शुभ मुहूर्त में वैदिक मंत्रोचार के साथ मंदिर के शिखर पर ध्वजा चढ़ाई गई। इस दौरान पूरा वातावरण जय-जय कारों से गूंज उठा कार्यक्रम के पश्चात स्वामी वात्सल्य का आयोजन किया गया एवं प्रसाद वितरित किया गया। आयोजन समिति कार्यकारिणी के अध्यक्ष शांतिलाल जैन उपाध्यक्ष संजय जैन मंत्री चंद्रप्रकाश जैन कोषाध्यक्ष अभय जैन के द्वारा आमंत्रित अतिथि एवं समाज जनों का आभार व्यक्त किया गया।

Don`t copy text!