Invalid slider ID or alias.

महात्मा गांधी अंग्रेजी विद्यालय को बंद करने के कयासों के बीच छात्र छात्राओं कि पूर्व राज्यमंत्री जाड़ावत को एक मार्मिक चिट्ठी, बंद नहीं करने का किया निवेदन।

 

वीरधरा न्यूज़। चित्तौडग़ढ़@ श्रीमती दीपिका जैन।

चित्तौडग़ढ़।पूर्व राज्यमंत्री सुरेंद्रसिंह जाड़ावत ने राज्य के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को कहा है राज्य की पूर्ववर्ती अशोक गहलोत सरकार द्वारा दूरदर्शिता रखते हुए आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के विद्यार्थियों के भविष्य को देखते हुए अंग्रेजी माध्यम के विद्यालय शुरूकर इन विद्यालयों में उच्च श्रेणी के 10000 चयनित अध्यापकों को नियुक्ति दी गई थी एवं एलकेजी यू केजी से शिक्षा प्रारंभ हो गई थी सरकार को इस में और सुधार करना चाहिए इसे बंद करने से निजी शिक्षण संस्थानों को सीधा लाभ मिलेगा एवं अध्यनरत नौजवान विद्यार्थीयो का जीवन अंधकारमय हो जायेगा। पूर्व मुख्यमंत्री की भावना के अनुरूप उस समय के तत्कालीन शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने प्रदेश भर में महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय को स्वीकृत कराकर शुरू किया उसके पश्चात शिक्षा मंत्री बने बीडी कल्ला ने भी विद्यालयों में अंग्रजी माध्यम शिक्षण कार्य को बढ़ाते हुए चितौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र के अनेको स्थानों पर स्वीकृति कराकर शिक्षण कार्य प्रारंभ कराया।
प्रवक्ता नवरतन जीनगर ने बताया की वर्तमान में प्रदेश के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के बयानों में महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय को पुनः हिंदी में परिवर्तित करने के कयासों के बिच चितौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत बस्सी के छात्र-छात्राओं ने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तारीफ करते हुए पूर्व राज्यमंत्री सुरेंद्रसिंह जाड़ावत के नाम एक मार्मिक चिट्ठी प्रेषित कर विद्यालय के अंग्रेजी माध्यम को किसी भी सूरत में बंद नहीं कराने को लेकर सहयोग की अपेक्षा की है, छात्र छात्राओ ने लिखा की पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलात ने इस स्कूल को शुरू कर अंग्रेजी माध्यम में शिक्षा ग्रहण करने में हमारी सहायता की है। इससे हमें अपने अध्ययन में बहुत सहायता मिली है। प्राइवेट विद्यालयों के मुकाबले हम उच्च गुणवत्ता की अंग्रेज़ी शिक्षा प्राप्त हो रही है, हम भविष्य में भी अंग्रेजी माध्यम में अध्ययन करना चाहते हैं। स्कूल के बच्चों को भी डर है राजस्थान की नई सरकार द्वारा महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय को बंद कर दिया जाएगा, पूर्व राज्यमंत्री सुरेंद्रसिंह जाड़ावत से भाजपा सरकार भविष्य में इस विद्यालय के माध्यम को पुनः हिंदी में परिवर्तित नही करे इस हेतु सहयोग की अपेक्षा की है जिस पर उन्होंने कहा राज्य की भाजपा सरकार को कहा है अगर विधार्थी के भविष्य को अंधकारमय कर इन्हें बंद किया गया तो पार्टी से निर्देश मिलते ही जबरदस्त तरीके से विरोध कर आंदोलन किया जाएगा।

Don`t copy text!