Invalid slider ID or alias.

सवाईमाधोपुर-पीटीईटी परीक्षा 9 जून को जिला कलेक्टर ने की व्यवस्थाओं को लेकर बैठक।

 

वीरधरा न्यूज़।बौंली/ बामनवास@ श्री श्रद्धा ओम त्रिवेदी।

सवाई माधोपुर। वर्धमान महावीर खुला विश्व विद्यालय कोटा द्वारा जिले में 9 जून को प्रातः 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक आयोजित होने वाली पीटीइटी एवं प्रीबीएबीएड बीएससी-बीएड परीक्षा-2024 के सफल आयोजन के संबंध में परीक्षा संचालन समिति की बैठक मंगलवार को जिला कलक्टर डॉ. खुशाल यादव की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई।
जिला कलक्टर ने पीटीईटी परीक्षा संबंधित तैयारियों की जानकारी लेते हुए परीक्षा केन्द्रों, केन्द्र पर्यवेक्षकों, कोष कार्यालय में रखाये जाने वाले प्रश्न पत्रों इत्यादि पर विस्तार से समीक्षा की एवं सभी व्यवस्थाएं गम्भीरता के साथ करने के निर्देश दिए। उन्होंने परीक्षा केन्द्रों एवं कोष कार्यालय में पेपर सुरक्षा के साथ रखने एवं बाहर निकालने के समय सुरक्षाकर्मी लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक कार्यालय से समय पर आदेश जारी कराने के निर्देश दिए। उन्होंने परीक्षा दिवस पर विद्यार्थियों को परिवहन संबंधी किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े इसके लिए यातायात प्रभारी को ट्रेफिक व्यवस्था के उचित बंदोस्त करने के निर्देश दिए।
जिला कलक्टर ने कहा कि पीटीईटी परीक्षा-2024 को पूर्ण पारदर्शिता के साथ सम्पन्न कराना है। इसके लिए सभी सतर्क रहकर कार्य करें। परीक्षा आयोजन के दौरान किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरती जाए। उन्होंने कहा कि जिला पर्यवेक्षक, जिला समन्वयक, केन्द्र पर्यवेक्षक, परीक्षा केन्द्र के सम्बन्ध में जो दिशा-निर्देश जारी किए गए है, उसकी अक्षरशः पालना सुनिश्चित करते हुए परीक्षा सम्पन्न कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि परीक्षा के दौरान जिले में कानून एवं शांति व्यवस्था के लिए जिला प्रशासन एवं पुलिस विभाग आपसी समन्वय के साथ कार्य करें और जारी निर्देशो की कड़ाई से पालना सुनिश्चित करें।
अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक विजय कुमार मीना ने परीक्षा के दौरान जिले में कानून एवं शांति व्यवस्था के लिए माकूल व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने की बात कहीं।
पीटीईटी परीक्षा के जिला समन्वयक डॉ. धीरेन्द्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले में 8 हजार 137 परीक्षार्थियों हेतु 22 परीक्षा केन्द्रों पर पीटीईटी परीक्षा प्रातः 11 से दोपहर 2 बजे तक आयोजित की जाएगी। सभी केन्द्रों पर पेपर पहुंचाने के लिए केन्द्र पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं। परीक्षा के सफल संचालन के लिए सतर्कता दल बनाए गए हैं।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर जगदीश आर्य, कोषाधिकारी कुलदीप मीणा, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक एजाज अली सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Don`t copy text!