Invalid slider ID or alias.

चित्तौडग़ढ़-सरगम 2023 में देश भर से आई प्रतिभाओ ने दिखाया अपना दमखम, दिल्ली कि शिप्रा ने जीता प्रथम पुरुस्कार चित्तौडग़ढ़ में पहली बार युवा ऐसा आयोजन।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौडग़ढ़@डेस्क।

महावीर इन्टरनेशनल एपेक्स के युवा विकास कार्यक्रम के तहत चित्तौड़गढ़ के एक रिसोर्ट में राष्ट्रीय स्तर की संगीत प्रतियोगिता सरगम 2023 का फाइनल कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।
देश भर में 10 रिजन में संगीत प्रतियोगिता आयोजित की गई, जिसमें 823 प्रतियोगियों ने भाग लिया एवं प्रत्येक रिजन से 10-10 प्रतियोगियों का चयन कर फाइनल में पहुंचे प्रतियोगियों को संबोधित करते हुए एपेक्स के अन्तर्राष्ट्रिय अध्यक्ष वीर अनील जैन ने कहा कि संगीत की कोई भाषा नहीं होती लेकिन यह एक माध्यम है लोगों के जुड़ाव का इसी भावना को ध्यान में रखते हुए अधिक से अधिक युवा को महावीर इन्टरनेशनल के प्रकल्पों से जोड़ने के लिए चित्तौड़गढ़ युवा ग्रुप के माध्यम से सरगम 2023 प्रतियोगिता प्रथम बार आयोजित की गई। संस्था का मुल उद्देश्य सबकी सेवा सबको प्यार है, संस्था में सभी सम्प्रदाय के नागरीक है जिन्हें महावीर स्वामी के सिद्धांत जियो और जिने दो में विश्वास है। आज पिछले 48 वर्ष से संस्था सेवा कार्य में सलग्न है। देश-विदेश में 15000 सदस्यों के साथ संस्था 340 नगरों में कार्यरत है।
अन्तराष्ट्रीय सचिव वीर अशोक गोयल ने महावीर के सिद्धांतों को गायन किसी की मुस्कराहटों पर हो निसार किसी का दर्द हो सके तो ले उधार के माध्यम से प्रस्तुत कर समा बांधा।
महावीर इन्टरनेशनल एपेक्स के अन्तराष्ट्रीय युवा डायरेक्टर वीर संदीप डांगी एवं अन्तराष्ट्रीय को डायरेक्टर वीर अंकित जैन ने पिछले 2 माह के अथक प्रयास से सरगम 2023 को गरीमा प्रदान की है वहीं चित्तौड़गढ़ की महावीर इन्टरनेशनल युवा टीम ने सरगम 2023 को सफल बनाया रिजन 3 से डायरेक्टर अभिषेक लोढा के सानिध्य में युवा टीम ने पूरे उत्साह से सुव्यवस्थित रूप से कार्यक्रम को सम्पन्न करवाया।
इस अवसर पर रिजन 3 की उपाध्यक्ष वीरा मंजु पोखरना एवं सचिव वीरा सरोज डेलावत भी उपस्थित रहे, उदयपुर जोन से श्री खमेसरा, सभी जोन के चेयरमेन, अध्यक्ष उपस्थित रहे। जोन चेयरमैन वीर चांदमल बोकडीया ने सफल आयोजन के लिए पुरी युवा टीम को बधाई दी।
युवा ग्रुप के अध्यक्ष वीर पंकज उपाध्याय ने बताया की फाइनल राउण्ड में कुल 60 प्रतियोगियों ने भाग लिया इसमें सिलीगुड़ी आसाम, गुजरात, छत्तीसगढ़ एवं विभिन्न प्रांतो से आये प्रतियोगियों ने भाग लिया।
सचिव वीर लोकेश डांगी ने बताया फाइनल राउण्ड में 15 प्रतियोगी पहुंचे प्रथम पुरस्कार दिल्ली से शिप्रा, द्वितीय उदयपुर से विजय कुमार धान्द्रा, तृतीय उदयपुर मारिषा दीक्षित चतुर्थ उदयपुर से श्रेयांश कंठालिया एवं पांचवें बैतूल मध्य प्रदेश से भगत सिंह रहे। साथ ही उदयपुर से नेहा सक्सैना ऋषि डबल चित्तौड़ से महेश सोनी, जोधपुर से पल्लवी अग्रवाल, कांकरोली से रिया कोठारी, बैतूल से जूड़ी पंथी, सिकंदराबाद से चन्द्रा मुणोत, मुंबई से शेफाली सिंघवी, दौसा से शुभ्रा सक्सेना सभी सांत्वना पुरस्कार के लिए चयनित हुए।
महावीर इंटरनेशनल जोन के चेयरमेन वीर चांदमल बोकाडिया, जोन सचिव प्रवीण जैन, चित्तौड़गढ़ केन्द्र के वीर अभय सिंह संचेती, डॉ एल जैन, रतनलाल हिंगड़, चंद्रप्रकाश जैन, बसंती लाल मेहता, वीर सीएम शंका, देशना से वीरा सुनीता सिसोदिया, वीरा वनीता जैन, यूथ डोवलपमेंट से वीर संदीप डांगी, अंकित जैन, जोन 3 के डिप्टी डिरेक्टर अभिषेक लोढ़ा, जोन कन्वेनर राजेश भडकतीया, यूवा केंद्र अध्यक्ष पंकज उपाध्याय, सचिव लोकेश डांगी, उपाध्यक्ष वल्लभ मोदी, अर्पित पोखरना, कोषाध्यक्ष प्रदीप बोहरा, नितेश जैन, डॉ अंकित राज मेहता, एवंत मेहता, अर्पित बोहरा, सौरभ भडकतीया, हर्ष मेहता, रवि सिंघवी, पुखराज डांगी, अप्पुल चिपड़, अनिल पोखरना, विजय मालू, जगदीश चोखडा, सुमित मेहता, रवीन्द्र कोठारी, चंद्रशेखर सोनी, जक्षित पोखरना, विजय मालू, अभिनव जैन, सी. ए अंकित सुराणा, सुरेंद्र जैन, अविनाश भाणावत, दीपक नाहर, डॉ अतुल खाबिया, आदित्य नराड़िया, हरीश छिपा आदि उपस्थित रहे।

Don`t copy text!