Invalid slider ID or alias.

भोपालसागर, आकोला, जाशमा में चंद्रयान 3 की सफल लेंडिंग के लिए लोगों ने मिठाइयां बांट, आतिशबाजी कर ख़ुशी मनाई।

 

वीरधरा न्यूज़।जाशमा @ श्री अशोक शर्मा।

जाशमा।भारत द्वारा चंद्रमा पर भेजे चंद्रयान 3 ‘ विक्रम लेंडर ‘ को लेकर रूस द्वारा भेजे गए चंद्रयान लूना 25 की लेंडिंग विफल हो जाने के बाद भारत सहित दुनिया भर के देशों की बड़ी हुई उत्सुकता के बीच देश-विदेश में भारत के चंद्रयान 3 की सफल लेंडिंग के लिये प्रार्थनाओं व दुआओं का दौर पिछले दो दिनों से लगातार जारी है।
इसी के तहत उपखंड क्षेत्र भोपाल सागर ,आकोला , जाशमा, काकरवा ग्राम पंचायत स्थित राजकीय विद्यालयों में विद्यार्थियों ने शिक्षकों व अभिभावकों के साथ मिलकर यान की सफल लेंडिंग के लिये विद्यादायिनी माँ सरस्वती की प्रतिमा की पूजा अर्चना करते हुए प्रार्थना की की हमारे चंद्रयान की सफल लेंडिंग हो ताकि पूरी दुनिया को भविष्य में चंद्रमा पर होने वाले अनुसंधानों का फायदा मिल सके।
प्रधानाध्यापक ने बताया कि उत्साही व जिज्ञासु विद्यार्थियों को शिक्षकों ने विद्यालय में मौजूद डिश टीवी पर इसका सीधा प्रसारण दिखाते हुए उनके द्वारा पूछे गए प्रश्नों व जिज्ञासाओं का भी यथा सम्भव समाधान किया।
चंद्रयान की इस लेंडिंग प्रक्रिया को विद्यार्थियों ने बड़ी तन्मयता व उत्सुकता के साथ देखा।
शिक्षकों ने कहा कि हमारे जीवन में ऐसे अवसर बहुत दुर्लभ प्राप्त होते हैं तो हमें इन अवसरों का भरपूर लाभ यथासंभव न केवल स्वयं बल्कि अन्य को भी ऎसे अवसरों का लाभ मिले इसकी भरपूर कोशिश करनी चाहिए। इस अवसर पर भोपाल सागर तहसील क्षेत्र में सभी गांव में मिठाइयां बाटकर पटाखे छोड़े गए जाशमा में सरपंच देवीलाल लोहार के नेतृत्व में युवा टीम ने मिठाई वितरण कर पटाखे थोड़े।
इस अवसर पर राजमल सोनी लोकेश खटीक ,भगवती लाल, विट्ठल टेलर दौलत राम मारी, राजमल, लकी सोनी शंकर लाल आदि युवा उपस्थित थे।

Don`t copy text!