Invalid slider ID or alias.

पुष्कर गोलीकांड में मौत से गुस्साए गुर्जर समाज ने दूसरे दिन भी कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर किया चक्का जाम।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौडग़ढ़@डेस्क।

चित्तौडग़ढ़।अवैध बजरी विवाद में 18 जुलाई को गोलीकांड में घायल युवक की अहमदाबाद में मंगलवार देर रात इलाज के दौरान मौत हो गई जिससे गुर्जर समाज में रोष व्याप्त है। गुर्जर समाज द्वारा मृतक के परिजनों में से एक को सरकारी नौकरी सहित दो करोड़ रुपए मुआवजा एक अन्य गम्भीर घायल को एक करोड़ रुपए मुआवजा सहित दो अन्य घायलों के लिए पच्चास पच्चास लाख रुपए मुआवजे की मांग को लेकर दूसरे दिन गुरुवार को भी कलेक्ट्रेट पर चक्का जाम कर अड़े रहे। गुर्जर समाज द्वारा पुष्कर के हत्यारों को फांसी दो, फांसी दो के नारे लगाए गए।
गुर्जर महापंचायत के बता दें कि गुर्जर महासभा के आव्हान पर सभी समाजजन बुधवार दोपहर 12 बजे देवनारायण मंदिर सेंती के यहां इकठ्ठा हुएं फिर विरोध प्रदर्शन करते हुए रैली के रूप में हजारों की संख्या में जिला कलक्टर कार्यालय पहुंचे जो कि गुरुवार शाम तक प्रदर्शन कर मांग पूरी होने तक शव लेने से इंकार कर चक्का जाम किए हुए थे।
जिला कलक्टर कार्यालय के बाहर गुर्जर समाज के लोगों ने चारों तरफ से आने जाने वाले वाहनों की आवाजाही बंद करवा कर चक्का जाम कर दिया। जिससे यातायात पुलिस को भारी मशक्कत कर वाहनों को रोडवेज बस स्टैंड के पीछे से डायवर्सन देना पड़ा। देर रात तक गुर्जर समाज के लोगों द्वारा मृतक के परिजनों को दो करोड़ रुपए की मुहावजा राशि के साथ एक अन्य गम्भीर घायल के लिए एक करोड़ रुपए मुआवजा सहित अन्य दो घायलों को पच्चास पच्चास लाख की मुहावजा राशि की मांग के साथ ही गुर्जर समाज के लोगों पर लगाएं गए झूठे मुकदमे वापस लेने की मांग पर अडे रहें।
बुधवार शाम को राज्यमंत्री सुरेन्द्र सिंह जाड़ावत और नगर परिषद सभापति संदीप शर्मा ने रात लगभग 8.00 बजे जिला कलक्टर कार्यालय के बाहर पहुंचकर गुर्जर समाज के लोगों से वार्तालाप कर समाजजनों पर दायर मुकदमे वापस लेने का आश्वासन प्रदान किया लेकिन मुआवजा राशि को लेकर कोई बात नहीं बनी। तो वहीं सर्किट हाउस में जिला कलक्टर सहित राज्य मंत्री जाड़ावत की मुहावजा सहित अन्य मांग पर बुधवार देर रात तक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से वार्तालाप की।
गुर्जर समाज के चक्काजाम पर पुलिस कोतवाली सीआई, सदर थाना सीआई, पुलिस उपाधीक्षक बुधराज टांक सहित भारी पुलिस बल, एमबीसी , क्यूआरटी का जाप्ता चाक चौबंद रहा तो वहीं गुर्जर समाज का बुधवार शाम नेतृत्व करने गुर्जर महापंचायत के प्रदेश अध्यक्ष रामप्रसाद धाबाई, सहित कैलाश गुर्जर, कमल गुर्जर, पप्पू लाल गुर्जर, गेहरीलाल गुर्जर सहित कई गुर्जर नेता मौजूद रहें जिन्होंने प्रशासन के साथ मामले पर चर्चा की।
गुरुवार दोपहर अचानक भारी बारिश होने के बाद भी गुर्जर समाज के लोगों ने नारेबाजी के साथ चक्काजाम की स्थिति को बनाए रखा। गुरुवार शाम लगभग 4.30 बजे भूमि विकास बैंक के चेयरमैन व पूर्व विधायक बद्रीलाल जाट ने मौके पर पहुंचकर गुर्जर समाज के लोगों से मामले पर वार्तालाप किया तो वहीं गुरुवार को मौके पर अन्य कोई बड़ा नेता नहीं दिखाई दिया।
गुरुवार शाम को लगभग 4.30 बजे गुर्जर समाज के लोगों ने मानव श्रृंखला बनाकर अचानक नारेबाजी चालू कर दी तो मौके पर तैनात पुलिस प्रशासन भी मुस्तैद नजर आया।
बता दें कि गोलीकांड में अन्य घायल युवक अब स्वस्थ बताएं जा रहे है। तो वहीं चित्तौड़गढ़ पुलिस द्वारा गोली चलाने वाले मुख्य आरोपी को रविवार को ही गिरफ्तार कर लिया था।
घटना पर प्रकाश डालते तो चित्तौड़गढ़ के रिठौला चौराहे के पास गत 18 जुलाई को रॉयल्टी टोल नाके पर अवैध नाका कर्मियों और अवैध रूप से बजरी लेकर जा रहे लोगों के बीच विवाद हुआ था। जिसके बाद रिठौला चौराहे के पास हीरा होटल के बाहर इसी मामले को लेकर फायरिंग हुई थी। नाका कर्मियों ने होटल संचालकों पर बजरी परिवहन करने वाले लोगों से मिलीभगत का आरोप लगाया।
मुख्य आरोपी भूपेंद्र सिंह उर्फ टम्मू सिंह को बुलाया। मौके पर भूपेंद्र सिंह पहुंचा और उसने अपने 12 बोर वाली बंदूक से फायरिंग शुरू कर दी। इस घटना में चार युवक घायल हो गए थे। चारों युवकों में गुर्जरों की पिपली हाल बोजुंदा निवासी पुष्कर (27) पुत्र रामलाल गुर्जर गंभीर घायल हो गया था। उसे तुरंत ही उदयपुर रेफर कर दिया गया था।
दो दिन से हालत में थी सुधार अगले दिन भी पुष्कर गुर्जर की हालत में सुधार नहीं होने पर उसे अहमदाबाद रेफर किया गया, जहां उसके लिवर का ऑपरेशन भी हुआ था। ऑपरेशन के बाद से ही पुष्कर को वेंटिलेटर पर रखा गया था। दो दिन पहले उसकी हालत में सुधार देखकर उसे नॉर्मल ऑक्सीजन पर रखा गया था। लेकिन मंगलवार शाम को उसके फेफड़ों में प्रॉब्लम शुरू हो गई। शाम से ही उसकी तबीयत धीरे-धीरे खराब हो रही थी। डॉक्टरों ने काफी कोशिश की लेकिन उसकी हालत में सुधार नहीं हो पाया और देर रात को पुष्कर गुर्जर ने दम तोड़ दिया।

मामले में मुख्य आरोपी सहित 7 जने गिरफ्तार

फायरिंग का मुख्य आरोपी भूपेंद्र सिंह को रविवार को गिरफ्तार कर लिया था, जिसे मंगलवार को जेल भेज , दिया गया। भूपेंद्र सिंह पर फायरिंग के अलावा इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप पर हथियार सहित फोटो अपलोड करने का भी मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में विवाद के तुरंत बाद 6 जनों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका था। सभी आरोपी अभी जेल में है।

Don`t copy text!