Invalid slider ID or alias.

तैली घाणी बोर्ड की स्थापना की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौडग़ढ़@ श्री अनिल सुखवाल।

चित्तौड़गढ़।तैली पिछड़ा वैश्य महासभा राजस्थान के बैनर तले तेली घाणावर समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर अरविंद पोसवाल को एक ज्ञापन सौंपते हुए राजस्थान में तैली घाणी बोर्ड की स्थापना करने की मांग की है।
तैली पिछड़ा वैश्य महासभा की महिला प्रदेशाध्यक्ष अलका आर्य पंचोली ने बताया कि हमारी राजस्थान सरकार सभी समाजों के सर्वांगीण विकास हेतु लगातार कार्य कर रही है इसी के अनुरूप हम सरकार का ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं।
उन्होंने कहा कि तेली समाज पिछड़ी जाति में आता है।
और तेली समाज के ज्यादातर लोग ग्रामीण क्षेत्रों में निवास करते हैं और तेली समाज का मुख्य रोजगार तेल घाणी है। आज राजस्थान में तेल घाणी का कार्य करने वालों की आर्थिक स्थिति दयनीय है।
राजस्थान में ज्यादातर तेली समाज के लोग तिलहन व घाणी की आवश्यकता हेतु साहूकारों के चक्कर में पड़कर जीवन भर ब्याज चुकाने से मुक्त नहीं हो पाते है।
इसलिए हमारी राजस्थान सरकार से मांग है कि अगर तेल घाणी बोर्ड की स्थापना की जाती है तो तेल घाणी से रोजगार पाने वालों के तेली समाज लोगों को ब्याज खोरों से मुक्ति मिलेगी साथ ही तिलहन व घाणी के आवश्यक सामग्री हेतु समय पर राशि की उपलब्धता हो सकेगी।
अल्का आर्य पंचोली ने कहा कि बोर्ड के गठन से समाज के लोगों को जीविकोपार्जन में आसानी होगी और हमारे जीवन स्तर में सुधार होगा।
ज्ञापन में कहा गया कि सरकार में समाज का प्रतिनिधित्व शून्य है सभी समाजों के बोर्ड गठित कर सरकार उन्हें प्रतिनिधित्व
दे चुकी है इसलिए पूरे राजस्थान तेली समाज की आवाज से सरकार को अवगत किया गया हैं।
पंचोली ने बताया कि तेली समाज के प्रदेशाध्यक्ष एस एन साहू ने तेली घाणी बोर्ड के गठन की मांग पर राजस्थान के प्रत्येक जिलों में जाकर समाज की बैठकें ले चुके हैं जिसमें भी मांग का समाजजनों द्वारा भर पूर समर्थन किया गया।
ज्ञापन सौंपते समय तैली पिछड़ा वैश्य महासभा राजस्थान की महिला प्रदेशाध्यक्ष अल्का आर्य पंचोली के साथ गणेश, कमलेश तेली, चंदा, मीना, पुष्पा देवी तेली, भेरुलाल तेली, उदयलाल, लेहरी लाल, लक्ष्मी सारस्वत, कालु लाल जरवार, जमना, गौरीशंकर, किशन ढोढरिया, बगदी राम, नाश्ता, मुकेश जरवार, कालूलाल जरवार, भगवती लाल आदि मौजूद थे।

Don`t copy text!