Invalid slider ID or alias.

खेलों का आयोजन कर सेंट्रल एकेडमी में मनाई हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की जयंती।

वीरधरा न्यूज़।चित्तोड़गढ़@डेस्क।

चित्तोड़गढ़-“जुनून जब जब बन जाए तो सफलता को कदम सुनना ही पड़ता है। “हॉकी के जादूगर कहे जाने वाले मेजर ध्यानचंद की सफलता के इस मंत्र को स्थानीय विद्यालय सेंट्रल एकेडमी सीनियर सेकेंडरी सेंती में उनकी जयंती पर आयोजित दो दिवसीय अंतरसदनीय खेल प्रतियोगिताओं में खिलाड़ियों द्वारा साकार किया गया।
सूचना प्रभारी प्रीति गर्ग ने बताया कि खेल प्रशिक्षकों प्रशांत गवारी, हनुमान यादव, दीपक मिश्रा व महिमा तंबोली के मार्गदर्शन में विद्यालय में अंतरसदनीय खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमें बैडमिंटन, वॉलीबॉल, बास्केटबॉल और टेबल टेनिस की स्पर्धाएँ रखी गई। जिन्हें छात्र व छात्रा वर्ग में विभक्त किया गया। आयोजन के पहले दिन सेमी फाइनल मैच खेले गए, जिनमें चारों सदनों- मीरा, प्रताप, कुंभा व पन्ना सदन के खिलाड़ियों ने उत्साहपूर्वक हिस्सा लिया और विरोधी टीमों को कड़ी टक्कर देने के पश्चात फाइनल में अपनी जगह बनाई। फाइनल मैचों में मीरा सदन का बोलबाला रहा। 110 अंक प्राप्त करके मीरा सदन ने जीत की ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाया। 100 अंक प्राप्त कर प्रताप सदन दूसरे स्थान पर रहा।

मैचों के परिणाम

वॉलीबॉल बॉयज़ के मैच में मीरा सदन ने प्रताप सदन को कांटे की टक्कर देकर जीत हासिल की। वॉलीबॉल गल्स के मैच में प्रताप ने मीरा को हराया। बास्केटबॉल गल्स के मैच में प्रताप सदन ने मीरा सदन को एक बड़े अंतर से शिकस्त देकर एक आसान जीत हासिल की। बास्केटबॉल बॉयज़ के मैच में भी मीरा सदन ने प्रताप सदन का बराबरी से मुकाबला किया पर जीत प्रताप के ही हाथ लगी। बैडमिंटन बॉयज के मैचों में मीरा सदन ने क्रमशः पन्ना व कुंभा को हराकर एक शानदार जीत हासिल की। टेबल टेनिस गर्ल्स का मैच मीरा सदन व पन्ना सदन के बीच हुआ जिसमें पन्ना सदन को मीरा सदन ने पछाड़कर विजय प्राप्त की । टेबल टेनिस बॉयज़ का मैच प्रताप व पन्ना के बीच हुआ जिसमें प्रताप को हराकर पन्ना ने जीत दर्ज की। प्रधानाचार्य आशीष त्रिवेदी व शैक्षिक समन्वयक परेश नागर ने विजेताओं को बधाई दी व खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया।

Don`t copy text!