Invalid slider ID or alias.

सोनियाना-शनिमहाराज आली में उमड़ा श्रद्वालुऒ का सैलाब, 11 क्विंटल शक्कर का प्रसाद बना वितरित किया।

वीरधरा न्यूज़।सोनियाना@ श्री कालू सेन।

सोनियाना। हरियाली अमावस्या पर मेंवाड के प्रख्यात तिर्थ शनिमहाराज आली में उमडे श्रद्वालु, कमेठी ने 11 क्विटल शक्कर की नुकती का प्रसाद बनवा कर श्रद्वालुओ में किया वितरीत।
प्रबन्धकारीणी कमेठी से अध्यक्ष छगन लाल गुर्जर ने बताया कि हरियाली अमावस्या के अवसर पर शनिदेव के दर्शक करने के लिये 40 हजार से ज्यादा श्रद्वालु पहुचे जिन्हांने शनिदेव के दर्शन कर अपने परिवार की खुशहाली की कामना की। वही श्रद्वालुओ ने माला प्रसाद काला दान व तेल चढा कर शनिदेव को प्रसन्न करने के जतन किये। अल सुबह से ही दर्शनार्थियो का आने का सिलसिला शुरू हो गया था जो देर शाम तक जारी रहा। सुरक्षा के मद्देनजर भारी तादाद में पुलिस जाप्ता व स्वयसेवक तैनात रहे। मुख्य द्वार से भी एक किलो मीटर तक लम्बी लम्बी लाईने लगी रही।
पंडित पुरण उपाध्याय ने बताया की इस हरियाली अमावस्या को महत्व इस लिये भी बढ गया था कि इस दिन तीन तरह के राजयोग बन रहे थे। इस दिन शश, रूचक और हंस राजयोग का निमार्ण हुआ। ये तीनो योग शनि, मगंल व बृहस्पति के संयोग से बनते है।
प्रबन्धकारणी कमेठी से सचिव कालु सिह ने बताया कि इस बार दर्शनाथिर्यो की भारी आवक होने से मुख्य मन्दिर, नवग्रह मंन्दिर व तेलकुण्ड क्षैत्र में भारी भीड रही। दर्शनार्थियो के साथ कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिये सीसी टीवी से भी निगरानी रखी गई। सांय ब्रम्हभोज का भी शनिदेव मन्दिर द्वारा आयोजन किया गया।

Don`t copy text!