Invalid slider ID or alias.

कार्यवाही से तस्करों में मचा हड़कंप 2 किलो एमडीएमए ओर 4 क्विंटल 30 किलो डोडाचूरा व स्कार्पियो जब्त,

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@डेस्क।
चित्तौड़गढ़।जिला विशेष टीम की मादक पदार्थों के खिलाफ लगातार एक और बड़ी कार्यवाही। रात को हुई कार्यवाही से तस्करों में मचा हडकंप। जिला विशेष टीम ने दिया अभूतपूर्व साहस का परिचय। तस्करों को नहीं ले जाने दिया वाहन, हालांकि अंधेरे का लाभ उठाकर तस्कर भागने में रहे सफल। 2 किलोग्राम मिथाईलिनडाई आक्सीमिथेमेफटामाइन (MDMA) तथा 4 क्विंटल 30 किलोग्राम डोडाचूरा व स्कोर्पियों जब्त। विगत कुछ समय में जिला विशेष टीम द्वारा संगठित अपराधियों के खिलाफ
सख्त मोर्चाबंदी की जाकर धरपकड की जा रही है। इसके लिए पुलिस मुख्यालय एवं अन्य उच्चाधिकारियों के निर्देशन में कार्यवाही की जा रही है।
जिला पुलिस अधीक्षक प्रीति जैन ने बताया कि जिले हाजा में अवैध मादक पदार्थों की खरीद-फरोखा व परिवहन करने वालों के खिलाफ योजनाबद्ध तरिके से कार्य किया जा रहा है। इसी कम में जिला विशेष टीम प्रभारी विक्रम सिंह को दिनांक 22 फरवरी 2022 को रात्रि के समय मूखबीर से सूचना मिली कि भादसोडा थानान्तर्गत एक स्कार्पियों आने वाली है। जिसमें काई अवैध पदार्थ हो सकता है। पुलिस टीम ने भादसोडा- आकोला सीमा पर करूकडा ग्राम में नाकाबंदी की। सूचना के मुताबिक पीपलखेडी ग्राम की तरफ से एक सफेद रंग की स्कोर्पियो आती हुई दिखाई। जिसे रोकने के लिए
हाथ का इशारा किया तो तस्करों ने भागने के का प्रयास किया तो टीम लगा कर रोका गया। स्कोर्पियों चालक ने गाडी को रिवर्स लगाकर पुलिस वाहन को टक्कटर मारने का प्रयास किया। पुलिस टीम के कांस्टेबल दिनेश ने सूझबूझ दिखाते हुए स्कोर्पियो गाडी को टक्कर मारी जिससे स्कोर्पियो असंतुलित होकर पुलिया से नीचे बेडच नदी में सरक गयी। पुलिस टीम की मजबूती के सामने तस्कर अपनी गाडी भगाने में सफल नहीं हो पाये। नदी में गिरी स्कोर्पियों से अंधेरे का फायदा उठाकर 2 व्यक्तियों ने भागने का प्रयास किया तो पुलिस टीम ने उनका काफी पीछा किया। पुलिस टीम को पीछा करते देख तस्करों ने पुलिस जाप्ते पर पिस्टल तान कर डराने का प्रयास किया। तत्पश्चात तस्कर फायरिंग की आड में अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में सफल हो गये।
जिला विशेष टीम ने उक्त सूचना भादसोड़ा थानाधिकारी विनोद मेनारिया को दी। थानाधिकारी मय जाप्ते के मौके पर पहुंचे और विधिसम्मत तरिके से वाहन की तलाशी ली तो उसमें 2 किलोग्राम मिथाईलिनडाईआक्सीमिथेमेफटामान (MDMA) एवं 4 क्विंटल 30 किलोग्राम अवैध डोडाचूरा मिला। मामले की गम्भीरता को देखते हुए भदेसर डिप्टी शिप्रा राजावत द्वारा भादसोडा में घटना स्थल का निरीक्षण किया गया। वाहनों की टक्कटर से राजकीय वाहन बोलेरों को आंशिक रूप से नुकसान हुआ हैं। पुलिस ने उक्त मिथाईलिनडाईआक्सीमिथेमेफटामान (MDMA), डोडाचूरा, स्कोर्पियों वाहन व अन्य सामान को वजह सबूत जब्त कर लिया है। अज्ञात अभियुक्तों के खिलाफ पुलिस थाना भादसोडा पर प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान फुलचन्द टेलर थानाधिकारी थाना सदर निम्बाहेडा द्वारा किया जा रहा हैं। जब्त शुदा मिथाईलिनडाईआक्सीमिथेमेफटामान (MDMA), की अन्तर्राष्ट्रीय कीमत 2 करोड़ रूपये एवं डोडाचूरा की कीमत 10 लाख रूपये होना बताया जा रहा है।
जिला विशेष टीम के प्रभारी विक्रम सिंह, भादसोड़ा थानाधिकारी विनोद मेनारिया कांस्टेबल मुनेन्द्र सिंह, कांस्टेबल जितेन्द्र, कांस्टेबल राजदीप, कांस्टेबल दिनेश कुमार, कांस्टेबल अजय, चालक कांस्टेबल शांति लाल ने कार्यवाही को अंजाम दिया तथा कांस्टेबल दिनेश का विशेष योगदान रहा जिसने हथियार बंद तस्कारों को वाहन नहीं ले जाने दिया एवं लौटते समय नदी में धकेल कर तस्करों के मनसुबों पर पानी फेर दिया।

Don`t copy text!