Invalid slider ID or alias.

सवाई माधोपुर- जिला एवं सेशन न्यायाधीश देवेंद्र दीक्षित ने किया गंगापुर सिटी उप जिला कारागृह का निरीक्षण।

 

वीरधरा न्यूज़। बौंली/ बामनवास@ श्री श्रद्धा ओम त्रिवेदी।

सवाई माधोपुर। राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, जयपुर के निर्देशानुसार गुरूवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अध्यक्ष जिला एवं सेशन न्यायाधीश सवाई माधोपुर देवेन्द्र दीक्षित ने उप कारागृह गंगापुर सिटी का मासिक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
जिला विधिक सेवा प्राघिकरण अध्यक्ष ने उपकारापाल सुखबीर सिंह से कारागृह में बंदियों को दी जाने वाली विधिक सहायता, प्रथम बार प्रवेश करने वाले बंदियों के नाम व पता, बंदियों को दिये जाने वाले भोजन की मात्रा व गुणवत्ता, चिकित्सकीय सुविधा, सुरक्षा हेतु सीसीटीवी कैमरों आदि के बारे में पूछताछ की।
उन्होंने बंदियों से उनके मुकदमे, परिजनों से मिलने के समय के संबंध में संवाद कर उनकी समस्याओं को सुना। उन्होंने उपकारापाल को बंदियों द्वारा बताई गई समस्याओं का तुरन्त समाधान करने के लिए निर्देशित किया कि जिन बंदियों के पास अपने मुकदमें की पैरवी हेतु अधिवक्ता उपलब्ध नहीं है, उन बंदियों से प्रार्थना पत्र लेकर कार्यालय जिला विधिक सेवा प्राधिकरण एवं तालुका विधिक सेवा समिति को भिजवाना सुनिश्चित करें, जिससे उनके मुकदमें की पैरवी हेतु अधिवक्ता नामित किया जा सकें।
निरीक्षण के दौरान कारागृह में कुल 84 बंदी उपस्थित पाये गये, जो कि क्षमता से अधिक थे, कारागृह में कोई भी महिला बंदी नही पाई गई।
इस दौरान जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अध्यक्ष ने उपस्थित बंदियों को निःशुल्क विधिक सहायता, बंदियों के कानूनी अधिकार, बंदीजन के कल्याण की योजना आदि के संबंध में जानकारी प्रदान की।

Don`t copy text!