Invalid slider ID or alias.

प्रताप नगर फव्वारा चौक से चैन स्नेचिंग की वारदात का खुलासा। दो आरोपी गिरफ्तार व घटना मे प्रयुक्त एक मोटर साईकल जब्त।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@ श्री दुर्गेश कुमार लक्षकार।

चित्तौड़गढ़। शहर के प्रताप नगर फव्वारा चौक इलाके में गत 6 अक्टूबर को मोटर साईकिल सवार दो लोगो द्वारा एक महिला के गले से सोने की चैन झपटने की वारदात का खुलासा करते हुए सदर चित्तौड़गढ़ थाना पुलिस व साइबर सेल ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर घटना मे प्रयुक्त एक मोटर साईकल को जब्त किया है। गिरफ्तार आरोपियों में एक रणजीत उर्फ राजवीर खटीक के पूर्व मे कुल 34 प्रकरण दर्ज हो महाराष्ट्र के तीन प्रकरणो में वांछित चल रहा है।
जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी द्वारा जिले में हुई चैन स्केचिंग, नकबजनी व चोरियों के विरूद्ध कार्यवाही एवं आपराधिक गतिविधियों पर प्रभावी नियंत्रण हेतु जिले के समस्त पुलिस अधिकारीयों को निर्देशित किया गया। इसी क्रम में एएसपी चित्तौड़गढ़ परबतसिंह एवं डीएसपी चित्तौड़गढ़ विनय कुमार के सुपरविजन में थानाधिकारी सदर चित्तौड़गढ़ गजेन्द्रसिह पुलिस निरिक्षक के नेतृत्व में थाने के जाब्ता व साईबर सैल टीम की संयुक्त टीम गठीत की गई। 6 अक्टूबर को प्रतापनगर निवासी रतन देवी खाब्या के गले से सोने की चैन दो अज्ञात व्यक्ति मोटर साईकिल पर सवार होकर तोड़कर ले चले जाने के मामले में थाना सदर चित्तौड़गढ़ पर दर्ज प्रकरण में जांच शुरू की गई।
प्रकरण की गम्भीरता को देखतें हुए टीम द्वारा तकनीकी रुप से अनुसंन्धान करते हुए उक्त वारदात स्थल का मौका मुआयना कर तकनीकी डाटा एवं तकनिकी साक्ष्य जुटाए एवं घटना के आसपास से लेकर पुरे रूट के करीब 150 कैमरे के सभी सीसीटीवी कैमरे की रिकार्डिंग प्राप्त कर घटना का रूटमैप तैयार किया। तकनिकी डाटा का विश्लेषण कर आरोपियों को नामजद कर उनके बारे में सुचना प्राप्त की व उनके संदिग्ध ठिकानों पर जगह-जगह दबीश दी जाकर उक्त वारदात कारीत करने वाले दोनों आरोपियों को गिरफतार किये जाकर माल बरामदगी के प्रयास जारी है। व उक्त आरोपियों द्वारा अन्य वारदातो के संबध मे पूछताछ जारी है।

आरोपियो का तरिका वारदात:

उक्त गैंग के आरोपियों द्वारा मुख्य मार्ग व नाकाबन्दी पाॅईंट से बचते हुए ग्रामीण ईलाको के कच्चे रास्तों से होकर वारदात करने के बाद अपने स्थान पर जाते है, आरोपियो द्वारा बुजुर्ग महिलाओं को अकेला देखकर वारदात को अंजाम देते हैे।

Don`t copy text!