Invalid slider ID or alias.

सवाईमाधोपुर-रामलीला में धनुष यज्ञ, लक्ष्मण परशुराम संवाद का मंचन।

 

वीरधरा न्यूज। बौंली/ बामनवास@ श्री श्रद्धा ओम त्रिवेदी।

बोंली। नगर पालिका मुख्यालय बौंली में स्थित शिव बगीची प्रांगण में श्री राम कला मंडल द्वारा आयोजित रामलीला मंचन कार्यक्रम में शनिवार को धनुष यज्ञ, रावण बाणासुर संवाद की लीला दिखाई गई।
श्री रामचरितमानस व्यास पीठाचार्य पूर्व जिला आयुर्वेद अधिकारी हंसराज शर्मा ने बताया कि जगत जननि जानकी जी द्वारा पुष्प वाटिका में मातेश्वरी गिरिजा पूजन एवं राम सीता का नयन मिलन, जनक जी द्वारा धनुष यज्ञ की घोषणा, रावण बाणासुर संवाद धनुष यज्ञ के बाद लक्ष्मण परशुराम संवाद का कलाकारों द्वारा श्रेष्ठ प्रदर्शन किया गया। श्री राम कला मंडल के कैशियर प्रेमराज सैनी ने बताया कि रामलीला मंचन से पूर्व नगर पालिका बौंली की चैयरमेन कमलेश देवी जोशी एवं समाजसेवी ओमप्रकाश जोशी द्वारा मंच पर भगवान एवं श्री रामायण जी की आरती कि गई।
इस दौरान नगर पालिका के महिला व पुरुष पार्षद भी उपस्थित थे रामलीला मंचन के लिए नगर पालिका ने आम सहमति से 1 लाख 11 हजार रुपए की राशि भेंट करने की घोषणा की। इस घोषणा के बाद उपस्थित श्रद्धालु आमजनो ने तालियां बजाकर स्वागत किया। श्री राम कला मंडल के मुख्य संचालक गोपाल शर्मा ने बताया कि विगत 17 वर्षों तक यह धार्मिक आयोजन का बंद रहना हमारे लिए दुर्भाग्य की बात थी लेकिन अब आमजन के सहयोग से इस प्रकार चलाने की व्यवस्था की जा रही है जिससे यह धार्मिक आयोजन हमेशा चलता रहे। रामलीला मंचन के दौरान अपार जन समुदाय की भीड़ को देखते हुए बौंली पुलिस द्वारा अपनी व्यवस्था पूरी तरीके से संभाली जा रही है।

Don`t copy text!