Invalid slider ID or alias.

भदेसर मे पूर्व विद्यार्थी मिलन एवं सम्मान समारोह मे स्कूल विकास हेतु 50 लाख रू से ज्यादा आर्थिक सहयोग की घोषणा।

 

वीरधरा न्यूज़।भदेसर@ श्री शैलेन्द्र जैन।

भदेसर। उपखण्ड मुख्यालय पर स्थित श्री माणिक्य लाल वर्मा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मे शिक्षा समिति एवं विद्यालय परिवार की ओर से रविवार को चयनित पूर्व विद्यार्थी मिलन एवं सम्मान समारोह आयोजित हुआ।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथी मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी प्रमोदकुमार दशोरा, अध्यक्षता शिक्षाविद एवं समाजसवी बंशीलाल बसेर, विशिष्ठ अतिथी मुख्य ब्लाक शिक्षा अधिकारी हेमन्त कुमार जोशी,पंस.सदस्य सीमा शर्मा,सरपंच रतनकंवर चौहान, पूर्व प्रधान डा अर्जुनसिंह चुण्डावत,रघुवर सिंह चौहन आदि थे।
आयोजको की ओर से उपस्थित सभी पूर्व विद्यार्थियो, भामाशाहो, अतिथियो का मेवाडी पगड़ी, दुपट्टा एवं शाल ओढाकर सम्मान किया गया। मिलन समारोह मे डॉक्टर, वकील, इंजिनियर,शिक्षाविद,जनप्रतिनिधी तथा व्यवसायी, भामाशाह आदि उपस्थित थे।मौके पर विभिन्न पूर्व विद्यार्थियों के द्वारा 50 लाख रू से अधिक राशि की सहायता की घोषणा की गई। समारोह कोको रामसिंह चौहान, डां अर्जुनसिंह चुण्डावत, देवीलाल आर्य,डाँ बी एल. बसेर,रघुवीर सिंह चौहान आदि ने सम्बोधित किया।कार्यक्रम का संचालन प्रेमसिंह सिशोदिया के द्वारा किया गया। उपस्थित पूर्व विद्यार्थियों एवं अतिथियों को संबोधित करते हुए जिला शिक्षा अधिकारी प्रमोद कुमार दशोरा ने कहा कि शिक्षा क्षेत्र में देने वालों की कोई कमी नहीं है मांगने वालों की जरूरत है। सभी के सहयोग से भदेसर स्कूल को राजस्थान का नंबर एक स्कूल बनाने का भरोसा दिलाया तथा आने वाले समय में पीएम श्री विद्यालय योजना में भी शामिल होने की संभावना है। चर्चा के दौरान विद्यालय के आधिपत्य वाले कस्बे के मध्य स्थित बगीचे के सदुपयोग की भी बात वक्ताओं के द्वारा रखी गई एवं इस बगीचे में विद्यार्थियों के उपयोग के लिए एक ओपन जिम एवं एक व्यवस्थित ट्रैक निर्माण की भी बात रखी गई जिस पर पंचायत समिति सदस्य प्रतिनिधि पवन आचार्य ने कहा कि इस कार्य के लिए जिले में स्थित किसी भी उद्योग समूह के द्वारा कार्य करवाया जाएगा तथा इसके लिए विद्यालय एक प्रस्ताव बनाकर भिजवा दे जिससे कि कार्य को गति दे सकें।
सहयोग राशि मे बसेर परिवार की ओर से चांद बाई रोड़ीलाल बसेर चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से 30 लाख रू, डाँ अर्जुनसिंह चुण्डावत की ओर से विद्यालय में एक कक्षा कक्ष का निर्माण करने की घोषणा की। भदेसर निवासी हाल मुंबई निवासी प्रकाश चंद चपलोत की ओर से 1लाख 1हजार रू, 51 हजार रू दिनेश मेहता, 51हजार रू मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी प्रमोद कुमार दशोरा,35हजार रू रघुवीर सिहं,माणक लाल खटोड़ की ओर से 11 स्टूल व टेबल, 11 हजार रू.प्रधानाचार्य शंभूलाल शर्मा, 5 हजार रु गणपत सिंह राणावत,70हजार रू आचार्य परिवार ,11हजार हेमंत जोशी,60हजार रू स्वर्गीय बंसीलाल कि स्मती में उनके पुत्र देवीलाल आर्य, 25हजार रू भदेसर मित्र मंडल,5 हजार रु रामसिंह चौहान, 11हजार रू अर्जुनलाल चपलोत,1लाख रू. संस्था प्रधानशंभूलाल मेनारियाएवं विद्यालय टीम के सहयोग से माइक्रोस्कोप, 11हजार मिट्ठूलाल रेबारी, 21हजार रू सुधीर व सुशील मेहता, 11हजार मोहनसिंह राजपूत की ओर से देने की घोषणा की। आयोजन समिति की ओर से सभी भामाशाहों का मेवाड़ी पगड़ी पहनकर स्वागत एवं अभिनंदन किया। विद्यालय के हेमेन्द्र कुमार आमेटा, मोहनलाल कीर ने सभी अतिथियो,शिक्षको,विद्यार्थियो का कार्यक्रम मे सहयोग करने पर आभार प्रकट किया। इस कार्यक्रम में शामिल पूर्व विद्यार्थी ने कहा कि जिस टीम के द्वारा इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया यह अनवरत चालू रहना चाहिए तथा किसी कारण से किसी अन्य साथियों को सूचना नहीं पहुंची तो अगली बार जब कार्यक्रम आयोजित किया जाए तो कोशिश यह रहनी चाहिए की अधिक से अधिक पूर्व विद्यार्थियों को शामिल किया जाए जिससे कि हमारा यह विद्यालय और अधिक ऊंचाइयों को छू सके। द्वितीय सत्र में समस्त भामाशाहों, पत्रकारो का साल ओढाकर सम्मान किया गया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के माध्यम से किया गया।

Don`t copy text!