Invalid slider ID or alias.

करोली-हैंडबॉल राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भीलवाड़ा और जयपुर अकादमी की टीम बनी सिरमौर।

 

वीरधरा न्यूज़।करौली@ श्री अजीम खान।

श्री महावीर जी। गत 26 सितंबर से कस्बे के महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय के संयोजन में आयोजित हो रही 68वीं राज्य स्तरीय विद्यालय छात्र वर्ग हैंडबॉल प्रतियोगिता का बुधवार को भव्य समारोह के साथ समापन हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित उपखंड अधिकारी हेमराज गुर्जर ने खिलाड़ीयो को संबोधित करते हुए विजेता खिलाड़ियों को ढेर सारी शुभकामनाएं के साथ वर्तमान परिपेक्ष में खेलों के महत्व पर प्रकाश डाला।
इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता दिगंबर जैन अतिशय क्षेत्र कमेटी के विकास पाटनी ने की। इस अवसर पर संरक्षक मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी इंद्रेश तिवाडी, विशिष्ट अतिथि के रूप में इन्द्राज गुर्जर उपप्रधान, चौवेलाल सेवानिवृत्ति कमिश्नर, अनीता गुर्जर सरपंच अकबरपुर सरपंच प्रतिनिधि नौरंगाबाद आराम सिंह गुर्जर, मुकेश शर्मा व अनिल भारद्वाज, शारीरिक शिक्षा के उप जिला शिक्षा अधिकारी मानसिंह मीणा, पूर्व खेल प्रभारी माध्यमिक शिक्षा भरतपुर नटवर सिंह,पूर्व प्रारंभिक शिक्षा के खेल प्रभारी ओम प्रकाश शर्मा रहे। संयोजक एवं प्रधानाचार्य मुकुट कुमारी गुर्जर व फील्ड मार्शल लोकेश कुमार मीणा एवम मीडिया प्रभारी नरेंद्र बाबा ने बताया की आयोजित समापन समारोह के दौरान राज्य स्तरीय हैंडबॉल प्रतियोगिता के विजेता और उप विजेता टीमों को शील्ड एवं मेडल प्रदान किए गए। जिसमें 17 वर्ष आयु वर्ग में प्रथम स्थान पर रही जिला भीलवाड़ा की टीम को अतिथियों ने मंच से पुरस्कार प्रदान किया तो वहीं द्वितीय स्थान पर रहने वाली सीकर और तृतीय स्थान पर रहने वाली बाड़मेर जिला टीम को भी अतिथियों ने शील्ड और स्मृति चिन्ह प्रदान किया। इसी तरह 19 वर्ष आयु वर्ग में प्रथम स्थान पर रहने वाली जयपुर अकादमी टीम, द्वितीय स्थान पर रहने वाली सीकर और तृतीय स्थान पर रहने वाली जयपुर ग्रामीण टीम को शील्ड और मेडल प्रदान किए गए। 6 दिन तक चली इस खेलकूद प्रतियोगिता में अपने जोश, जुनून और जज्बे के साथ मैदान पर पसीना बहाकर विजय श्री का वर्णन करने वाली इन टीमों के खिलाड़ियों के चेहरे पर जीत की चमक स्पष्ट रूप से दिखाई दे रही थी। जिन्हें दर्शकों और पंडाल में मौजूद विभाग के प्रति नियुक्त कार्मिक एवं जनप्रतिनिधियों की तालिया ने खेल के क्षेत्र में और आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित किया है।
इस अवसर पर प्रतियोगिता को निर्विघ्न रूप से संपन्न करने के लिए माध्यमिक शिक्षा निदेशालय बीकानेर एवं जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से प्रति नियुक्त निर्णायक शारीरिक शिक्षक एवं अन्य कार्मिकों को भी अतिथियों ने स्मृति चिन्ह एवं प्रमाण पत्र प्रदान किया।
इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी इंद्रेश तिवारी ने प्रतियोगिता का प्रतिवेदन पढ़ा और पूरे 6 दिन तक चली खेल की इन गतिविधियों को विस्तार से प्रस्तुत किया। इस दौरान सांस्कृतिक प्रभारी प्रधानाचार्य एम डी भावना व प्रियंका शर्मा के निर्देशन में विभिन्न विद्यालयों के छात्राओं द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुति भी दी गई। कार्यक्रम के दौरान प्रतियोगिता संयोजक प्रधानाचार्य गुर्जर ने सभी अतिथियों एवं शिक्षा विभाग द्वारा प्रति नियुक्त कार्मिकों का आभार जताया और धन्यवाद ज्ञापित किया। समापन समारोह के दौरान मुख्य अतिथि गुर्जर ने प्रतियोगिता के ध्वज का अवतरण किया। जिसके साथ सभी ध्वज भी अवतरित हुए और राजस्थान के ध्वज में विलय हो गए। यह ध्वज शिक्षा विभाग के नियम अनुसार मुख्य अतिथि गुर्जर ने मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी इंद्रेश तिवारी को सुपुर्द किया। जिससे यह आने वाली राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करेगा। कार्यक्रम का संचालन शारीरिक शिक्षक प्रियकांत बेनीवाल और वेद रत्न जेमिनी ने किया।

Don`t copy text!