Invalid slider ID or alias.

सवाईमाधोपुर-फसल खराबे की गिरदावरी 1 सप्ताह में पूर्ण करने के निर्देश।

 

वीरधरा न्यूज। बौंली/ बामनवास@ श्री श्रद्धा ओम त्रिवेदी।

सवाई माधोपुर। घुमंतू, गाड़िया लौहार एवं अन्य को दिए जाने वाले पट्टा वितरण, स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा की प्रगति, फसल गिरदावरी, बजट घोषणाओं के संबंध में जिला कलक्टर शुभम चौधरी की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट परिसर स्थित भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र के वीसी कक्ष में बैठक आयोजित हुई।
जिला कलक्टर ने वीसी के माध्यम से संबंधित उपखण्ड अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि पटवारी के माध्यम से फसल गिरदावरी का एक सप्ताह के भीतर पूर्ण किया जाए। ताकि किसानों को हुए नुकसान की उचित मुआवजा राशि दिलवाने हेतु प्रस्ताव राज्य सरकार को भिजवाए जा सके। उन्होंने कहा कि सभी उपखण्ड अधिकारी क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों जैसे सरपंच, वार्डपंच, जिला परिषद सदस्य, किसान संगठनों के अध्यक्षों से आग्रह करें कि वे किसानों को राजकिसान गिरदावरी एप के माध्यम से गिरदावरी करने हेतु प्रेरित करें।
उन्होंने स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा की प्रगति समीक्षा करते हुए आगामी कार्यक्रमों की तैयारी सुनिश्चित करने के साथ-साथ स्वच्छता पखवाड़े में अधिक से अधिक आमजन की भागीदारी सुनिश्चित करने के निर्देश मुख्य कार्यकारी अधिकारी हरिराम मीना को प्रदान किए।
उन्होंने विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत घर-घर सर्वे कर मतदाता सूचियों में नाम जुड़वाने, संशोधन करवाने, हटवाने आदि कार्यो के लिए फार्म नम्बर 8 भरवाने तथा फोटो अपडेट करने के अभियान में गति लाकर शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करने के निर्देश दिए है।
उन्होंने बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन हेतु भूमि आवंटन एवं प्रस्ताव भेजने संबंधी कार्यो को जिम्मेदारी के साथ पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी बजट घोषणाओं को धरातल पर उतारने के लिए प्रारम्भिक तैयारियां अपने स्तर पर पूर्ण रखें। ताकि स्वीकृति आने पर कार्यो को तत्काल प्रारम्भ किया जा सकें। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि अपनी जिम्मेदारी को पूरी संवेदनशीलता एवं ईमानदारी से निवर्हन कर सरकार की मंशा को पूरा करने का प्रयास करें।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर जगदीश आर्य, एसडीएम अभिमन्यु सिंह, सहायक कलक्टर रूबी अंसार, तहसीलदार मुकेश अग्रवाल, उप निदेशक आईसीडीएस प्रियंका शर्मा, नगर परिषद आयुक्त फतेह सिंह, सीएमएचओ डॉ. धर्मसिंह मीना तथा एसडीएम चौथ का बरवाड़ा दामोदर सिंह, एसडीएम बौंली सीपी वर्मा सहित अन्य ब्लॉक स्तरीय अधिकारी वीसी के माध्यम से उपस्थित रहे।

Don`t copy text!